The news is by your side.

राष्ट्रपति के आगमन की तैयारियों का डीएम-एसएसपी ने लिया जायजा

-तैयारियों के सम्बन्ध में रेलवे अधिकारियों के साथ की बैठक

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या में 29 अगस्त को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आगमन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी अनुज कुमार झा व एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने रेलवे पदाधिकारियों के साथ बैठक एवं निरीक्षण करते हुये सभी अधिकारियों को पूरी सजगता के साथ सौपे गये कार्यो को समय के पूर्व पूरा करने के निर्देश दिये।

Advertisements

उन्होंने कहा कि चाहे रेलवे हो या प्रदेश सरकार की कोई संस्था हों उन्हें सौपे गये कार्यो में किसी भी स्तर पर कोई कमी या परेशानी दिखती है तो उसे अपने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाने के साथ मेरे संज्ञान में लायें उसका हरसंभव त्वरित निस्तारण कराया जायेगा। इस जनपद का सौभाग्य है कि हमारे देश के प्रथम नागरिक मा0 राष्ट्रपति जी का जनपद में आगमन हो रहा है। पूर्व राष्ट्रपति ए0पी0जे0 अब्दुल कलाम के आगमन के पश्चात वर्तमान राष्ट्रपति का आगमन हो रहा है जो इस धरा को गौरवान्वित करने वाला क्षण होगा। उनके आगमन एवं स्वागत में किसी प्रकार की कोई कमी न होने पाये इसका प्रयास हम सभी को समन्वित रूप से करना होगा।

दो दिवसीय रामायण कांक्लेव का शुभारम्भ करेंगे राष्ट्रपति

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अयोध्या में प्रस्तावित 29 अगस्त को अयोध्या में दो दिवसीय रामायण कांक्लेव का शुभारम्भ राष्ट्रपति जी द्वारा किया जायेगा तथा उसके पश्चात 16 जनपदों में रामायण कांक्लेव में आयोजन होगा तत्पश्चात 1 नवम्बर 2021 को अयोध्या में ही राम रामायण कांक्लेव का समापन होगा। इस आयोजन हेतु प्रारम्भिक बैठक की गयी।

इसे भी पढ़े  31 मई से होंगी अविवि व सम्बद्ध महाविद्यालयों की सेमेस्टर परीक्षाएं

जिलाधिकारी ने बताया कि इस कांक्लेव में अयोध्या की परम्परा सांस्कृतिक विरासत एवं अवध/अयोध्या की परम्परा का विशेष ध्यान रखा जाए। जिसमें समैया गायन तथा मंदिरों में प्रातःकालीन मंगला आरती, मध्यान आरती, सायंकालीन आरती, भोग आरती आदि बिन्दुओं का समावेश किया जाए तथा विद्वान वक्ताओं में आमंत्रण में स्थानीय प्रबुद्व लोगों, सन्त महात्माओं, प्रबुद्व वर्ग के लोगों से अवश्य विचार विर्मश किया जाय। जिलाधिकारी ने बताया कि कार्यक्रम का आयोजन स्थल रामकथा पार्क 29 अगस्त 2021 को होगा, जिसमें महामहिम मा0 राष्ट्रपति महोदय भाग लेंगे तथा सायंकाल सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे तथा अगले दिन 30 अगस्त 2021 को रामकथा सामाजिक समरसता विषय पर गोष्ठी होगी तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। चूंकि प्रारम्भिक स्तर पर प्रस्तावित है तथा इस पर शासन स्तर से निर्णय लिया जाना आपेक्षित है। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कहा कि इस कार्यक्रम में महामहिम राष्ट्रपति जी का आगमन हो इसमें सुरक्षा के पूरे मानक को तथा कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन किया जायेगा। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनिता यादव, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 अजय राजा, एसपी सिटी विजयपाल सिंह, एडीएम सिटी डा0 वैभव शर्मा, सी0आर0ओ0 पी0डी0 गुप्ता, संस्कृति, पर्यटन, सूचना सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.