The news is by your side.

नेताजी सुभाष के जन्मदिवस को राष्ट्र दिवस घोषित करने की मांग

-नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र ने जन्मोत्सव पर नन्हे-मुन्ने बच्चों दी पठन-पाठन सामग्री

अयोध्या। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राष्ट्रीय विचार केंद्र के तत्वावधान में मनाये जा रहे नेताजी सुभाष चंद्र बोस जन्मोत्सव सप्ताह के अंतर्गत आज धारा रोड स्थित बाल साक्षरता केंद्र पर नन्हे-मुन्ने बच्चों को पठन पाठन सामग्री एवं जलपान वितरित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए साक्षरता केंद्र की प्रधानाचार्य अजय रानी शर्मा ने सभी सम्मानित अतिथियों का स्वागत किया। पार्षद बुद्धि पाल प्रजापति ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस वास्तविक अर्थों में इस देश के राष्ट्रपुरुष थे। पार्षद अनुभव जयसवाल ने कहा नेताजी के जन्मदिवस को राष्ट्र दिवस घोषित करके हम उनके प्रति अपने श्रद्धा सुमन अर्पित कर सकते हैं।

Advertisements

पार्षद अनिल सिंह ने कहा कि नेताजी के त्याग एवं बलिदान की गौरव गाथा को शैक्षणिक पाठ्यक्रमों में उचित स्थान दिया जाना चाहिए। भवदीय पब्लिक स्कूल के निदेशक डॉक्टर अवधेश वर्मा ने कहा कि जब केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए मुखर्जी कमिशन ने बता दिया कि ताइवान में कोई वायुयान दुर्घटना नहीं हुई थी तो इससे यह सिद्ध हो जाता है कि नेताजी की मृत्यु ताइवान की वायुयान दुर्घटना में नहीं हुई थी। अतः सरकार को यह सच्चाई दुनिया को बतानी चाहिए। विचार केंद्र के अध्यक्ष शक्ति सिंह ने समारोह के अंत में आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम में उपस्थित प्रमुख लोगों में समाजसेवी सुप्रीत कपूर, पार्षद दिलीप यादव, विहिप के डॉक्टर शैलेंद्र विक्रम सिंह, भाजपा के नगर मंत्री देवेंद्र मिश्रा दीपू, केंद्रीय दुर्गा पूजा के अध्यक्ष मनोज जयसवाल, उमाशंकर जायसवाल, संदीप मध्यान, देवेश मिश्र, संदीप कुमार श्रीवास्तव, अश्वनी प्रताप सिंह, गौरव शर्मा, दिव्या शर्मा, आरती गुप्ता, जेबा हलीम, मानसी, मीना एवं विनोद सिंह आदि थे।

Advertisements

Comments are closed.