The news is by your side.

सांसद सांस्कृतिक मेधा प्रतियोगिता में बच्चो ने दिखाई प्रतिभा

-सामाजिक, देशभक्ति व धार्मिक प्रस्तुति पर दर्शकों ने जमककर बजाई ताली


अयोध्या। सांसद सांस्कृतिक मेधा प्रतियोगिता के समापन के अवसर पर बच्चों की विभिन्न सामाजिक, देशभक्ति व धार्मिक प्रस्तुति पर दर्शकों ने जमके ताली बजाई। कंपोजिट विद्यालय अंगूरी बाग के छात्रों ने आज गर्भ में चीख रही बेटी हिंदुस्तान की प्रस्तुति देकर समाज में बेटी बचाओ का संदेश दिया । देश भक्ति प्रस्तुति में एक बार सलामी दे दो उन जवानों के लिए, हम नमन करें उन वीरों को बलिदान के लिए परिवेश में देशभक्ति के रंग भर दिया। चारों दूल्हा में बड़का कमाल सखियों व अरे द्वारपालां सुदामा से कह दो प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया।

Advertisements

कम्पोजिट विद्यालय अंगूरीबाग में सांसद मेघा प्रतियोगिता का समापन समारोह आयोजित किया गया। समापन समारोह का उद्घाटन अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने किया समापन सत्र में सांसद लल्लू सिंह व महापौर गिरीश पति त्रिपाठी उपस्थित रहे। ब्लाक स्तर तथा नगर क्षेत्र में जनपद में कुल 15 प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसका आज समापन हुआ।

उद्घाटन सत्र में विधायक वेद गुप्ता ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से सांसद मेधा प्रतियोगिता के तहत बच्चों को एक बेहतर मंच प्रदान किया गया। इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों को एक बेहतर मंच मिला है। प्रतियोगिता से उनके मन में आगे बढ़ने का भाव जागृत होता है। समापन सत्र में लल्लू सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन से बच्चों में छिपी हुई प्रतिभा समाने आती है। पूरे जनपद में आयोजित प्रतियोगिताओं में बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से अपनी प्रतिभा दिखलाई है। महापौर गिरीश पत्र त्रिपाठी ने कहा कि इस प्रकार का आयोजन बच्चों के मन में प्रतिस्पर्धा का भाव जागृत करता है वर्तमान परिवेश प्रतिस्पर्धात्मक है।

इसे भी पढ़े  एडी बेसिक ने बच्चों संग टाट पट्टी पर बैठकर चखा एमडीएम

बच्चों के मन में प्रतिस्पर्धा का भाव से उनका सर्वांगीण विकास होता है तथा उनका भविष्य उज्जवल होता है। प्रतियोगिता में भाषण प्रतियोगिता में दिव्याशीं प्रथम, लबली द्वितीय, आयुष तृतीय स्थान पर रहे। काव्य पाठ में आजाद निषाद प्रथम मंजीत द्वितीय तथा संध्या तृतीय स्थान पर रही। चित्रकला में अलका निषाद प्रथम शुभम पाण्डेय द्वितीय व आर्यन तृतीय स्थान पर रहे। निबंध में संध्या प्रथम स्थान पर रही। बाल संसद में कम्पोजिट विद्यालय रामनगर प्रथम कम्पोजिट विद्यालय सहादतगंज द्वितीय स्थान पर रहा। सांस्कृतिक प्रतियोगिता में कम्पोजिट विद्यालय अंगूरी बाग प्रथम क.वि. सहादतगंज द्वितीय व क.वि. छावनी परिषद तृतीय स्थान पर रहा। इस दौरान पार्टी पदाधिकारी कार्यकर्ता व शिक्षा विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.