The news is by your side.

पीएचडी कोर्स वर्क में प्रवेश हेतु आनलाइन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 20 अक्टूबर

अयोध्या। डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के पीएच०डी० प्रवेश परीक्षा-2022 में अन्तिम रूप से सफल अभ्यर्थियों को पीएच० डी० कोर्सवर्क में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क 20 अक्टूबर, 2023 तक अनिवार्य रूप से आनलाइन जमा करना होगा। इसके उपरांत अभ्यर्थियों को जमा शुल्क की रसीद की छायाप्रति प्रार्थना-पत्र व आवश्यक प्रपत्रों के साथ संलग्न करते हुए कुलसचिव कार्यालय को उपलब्ध करानी होगी। अन्यथा की दशा में अभ्यर्थियों का प्रवेश स्वतः निरस्त माना जायेगा।

Advertisements

विवि के कुलसचिव डाॅ0 अंजनी कुमार मिश्र ने बताया कि कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर पीएच०डी० कोर्सवर्क 2022 में प्रवेश हेतु विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि घोषित कर दी गई हैं। 20 अक्टूबर, 2023 तक अनिवार्य रूप से आनलाइन शुल्क जमा करना होगा। प्रवेश हेतु ऐसे अभ्यर्थी जो स्थायी-अस्थायी रूप से कहीं पर सेवारत हैं, उन्हें संस्था द्वारा निर्गत अनापत्ति प्रमाण-पत्र एवं फोटोयुक्त नोटरी शपथ-पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य होगा।

यदि कोई शोधार्थी अपरिहार्य कारणों से उक्त अनापत्ति प्रमाण-पत्र कोर्सवर्क शुल्क के साथ प्रवेश के समय प्रस्तुत नही कर पाते हैं, तो नोटरी शपथ पत्र में यह उल्लिखित करना होगा कि शोधार्थी 15 दिन के अन्दर अनापत्ति प्रमाण-पत्र विश्वविद्यालय में जमा कर देगा। ऐसे अभ्यर्थी जो कहीं पर कार्यरत नही हैं वे फोटोयुक्त नोटरी शपथ-पत्र पर इस आशय की घोषणा के साथ प्रस्तुत करेंगे कि वे कहीं पर कार्यरत नहीं हैं। कुलसचिव ने बताया कि विश्वविद्यालय द्वारा विषयवार पीएच०डी० कोर्सवर्क के लिए निर्धारित केन्द्रों की सूचना पृथक से विश्वविद्यालय की अधिकृत बेवसाइट www.rmlau.ac.in पर प्रदर्शित की जायेगी। विवि के मीडिया प्रभारी डाॅ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि संबंधित सूचना विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड है।

Advertisements

Comments are closed.