The news is by your side.

अमेठी में खून की होली: रंग लगाने में विवाद, दो की मौत, छह घायल

अमेठी। होली के दिन रंग लगाने को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले जिसमें  दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गए। मारपीट थमने के बाद सभी घायलों को पहले सीएचसी  ले जाया गया। सीएचसी में दोनों पक्ष के एक-एक लोगों को मृत घोषित करते हुए गंभीर रूप से घायल दो लोगों को जिला अस्पताल से ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया ।  घटना को लेकर उपजे भारी  आक्रोश को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल  गांव में लगाई गई है। डीएम और एसपी भी मौके पर पहुचें।

Advertisements

जिले के जामो थाना क्षेत्र के रेवड़ापुर मजरे बाबूपुर गांव में शुक्रवार दोपहर टोलियों में लोग होली खेल रहे थे। इसी दौरान रंग लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच लाठी डंडों से मारपीट शुरू हो गई जो की करीब  आधा घंटा तक चली।  मारपीट में दोनों पक्षों के आठ लोग घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गांव वालों की मदद से घायलों को सीएचसी पहुंचाया। जहां एक पक्ष के अखंड प्रताप सिंह (38) तथा दूसरे पक्ष के शिवराज पासी (42) को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

वहीं पहले पक्ष के मृत अखंड के भाई जगन्नाथ सिंह व देवबहादुर सिंह को डॉक्टरों ने ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। दूसरे पक्ष के मृत शिवराज की पत्नी राजकुमारी व पुत्र सर्वेश व प्रमोद और शिवानी पुत्री देवराज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जिला अस्पताल से राजकुमारी व सर्वेश की हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उन्हें ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर कर दिया। रंग लगाने को लेकर हुई मारपीट से गांव में तनाव है। लोगों के आक्रोश को देखते हुए गांव को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

इसे भी पढ़े  अयोध्या में पहली बार 4डी मंदिर से “लक्ष्मी-नारायण“ के दर्शन का अवसर

 

Advertisements

Comments are closed.