The news is by your side.

पॉलिथीन में बंधा युवक का शव व बाइक छोड़ भागे हत्यारे

35 वर्षीय युवक की हत्या कर बिस्तर सहित पॉलिथीन में लपेटा गया था शव, हत्या कर पॉलिथीन में युवक का शव बांधकर ठिकाने लगाने के फिराक में थे हत्यारे

मिल्कीपुर। खंडासा थाना क्षेत्र के घटौली गांव स्थित स्पीड ब्रेकर के पास पालीथीन में बंधा अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। 35 वर्षीय युवक की हत्या कर हत्यारे बाइक से शव को ठिकाने लगाने के फिराक में थे। किंतु वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके और वह सड़क के ब्रेकर पर अनियंत्रित होकर गिर गये।

Advertisements

बाइक सवार हत्यारे ग्रामीणों के दौड़ने पर बाइक व शव छोड़ मौके से भाग निकले। घटना की सूचना मिलते ही मिल्कीपुर सर्कल के तीनों थानों खंडासा कुमारगंज और इनायत नगर से भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई और पॉलिथीन में बंधे युवक का शव कब्जे में लेकर पहले शव की शिनाख्त में पुलिस जुट गई। किंतु युवक के शव की पहचान न होने के बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार की भोर करीब 3ः30 बजे हीरो स्प्लेंडर सुपर बाइक रजिस्ट्रेशन नंबर यू पी 41 ए वाई 3546 से पॉलिथीन में बांधकर 35 वर्षीय युवक का शव लेकर दो व्यक्ति कहीं ठिकाने लगाने के फिराक में जा रहे थे। वह खंडासा थाना क्षेत्र के आजादनगर घटौली चौराहे को जाने वाले चितौरा गोयड़ी संपर्क मार्ग पर घटौली गांव के पास स्थित स्पीड ब्रेकर पर पहुंचे ही थे कि अनियंत्रित होकर बाइक सड़क के किनारे पड़े गिट्टी और मिट्टी के ढेर से जा टकराए। जिसके चलते वह गिर गए। उधर आवाज सुनकर चौराहे और गांव के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए।

इसे भी पढ़े  समर होमवर्क लोड को न बनने दें अवरोध : डॉ आलोक मनदर्शन

ग्रामीणों ने पहले दोनों युवकों को उठाना चाहा कि इतने में पॉलिथीन से बाहर हाथ निकला देख लोगों ने गुहार लगा दी। माजरा भांप दोनों युवक मौके से भाग निकले। ग्रामीणों ने पॉलिथीन खोलकर देखा तो उसमें 35 वर्षीय युवक का बिस्तर समेत लहूलुहान शव बंधा हुआ था। ग्रामीण घटना की जानकारी खंडासा पुलिस को दी सूचना मिलते ही कुमारगंज खंडासा और इनायत नगर थानों से भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने पॉलिथीन में बंधे युवक का शव और मौके से मिली स्प्लेंडर सुपर बाइक को कब्जे में ले लिया और थाने ले गई। पॉलिथीन में बांधे गए युवक के बिस्तर से एक मुस्लिम टोपी भी मिली है। इससे कयास लगाया जा रहा है कि मारा गया युवक मुस्लिम समुदाय का ही है। यही नहीं युवक का शव ठिकाने लगाए जाने में प्रयुक्त की गई बाइक भी मुस्लिम युवक मोहम्मद साकिब के नाम पाई गई है।

पॉलिथीन में बंधे युवक के शव को पुलिस ने कब्जे में ले लिया और युवक के शव की पहचान में जुट गई। काफी प्रयास के बावजूद भी युवक केशव की पहचान न होने के बाद पुलिस ने पंचायतनामा कराते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उधर घटना की जानकारी के बाद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर भी घटना स्थल पर पहुंचे और स्थानीय लोगों से जानकारी प्राप्त कर मातहतों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। घटना को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

 

पॉलिथीन में मिले युवक की हुई पहचान, पुलिस ने हत्या में शामिल दो सगे भाइयों को हिरासत में लिया

– खंडासा थाना क्षेत्र के घटौली आजाद नगर चौराहे से पहले स्थित स्पीड ब्रेकर के पास पॉलिथीन में मिले 35 वर्षीय युवक के शव की पहचान मौलाना मोहम्मद साकिब निवासी परसौली थाना रुदौली कोतवाली के रूप में हुई है। हालांकि पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए घटौली गांव से दो संदिग्ध सगे भाइयों इरफान एवं गुल्लर पुत्र यासीन को हिरासत में ले लिया है और उनसे कड़ी पूछताछ में जुटी है।

इसे भी पढ़े  राम जन्मोत्सव पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए भाजपा ने लगाए सुविधा केन्द्र

सूत्रों के अनुसार दोनों युवकों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त आला कत्ल चाकू वे बरामद कर लिया है। मारे गए मौलाना मोहम्मद साकिब को ठिकाने लगाने में प्रयुक्त की गई हीरो स्प्लेंडर सुपर बाइक जो पुलिस के हाथ लगी है वह भी साकिब की ही है। साकिब के बारे में ग्रामीणों का कहना है कि वह अपने हिस्से की समस्त संपत्ति बेचकर रुदौली कोतवाली क्षेत्र स्थित भेलसर के चौराहे के पास रहता था। लगभग 2 वर्ष पूर्व साकिब की पत्नी उसकी आशिक मिजाजी हरकतों से तंग आकर उसे छोड़कर अपने मायके चली गई थी और वह वापस नहीं लौटी।

यही नहीं लगभग 2 वर्ष पूर्व उक्त मौलाना साकिब को रुदौली कस्बे में संदिग्ध अवस्था में पाए जाने के बाद लोगों द्वारा जमकर पीटा गया था और उसे अर्धनग्न कर समूचे कस्बे में घुमाया भी गया था। फिलहाल आशनाई के चक्कर में ही मौलाना मोहम्मद साकिब की नृशंश हत्या किए जाने का मामला अब तक प्रकाश में आया है।

Advertisements

Comments are closed.