The news is by your side.

अवध विवि में योग की शपथ के साथ विश्व रिकार्ड बनाने की तैयारी

-संत,महंत,शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने ली योग की शपथ


अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय परिसर के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने शनिवार को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस में विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए बढ़चढ़ कर ऑनलाइन योग शपथ में हिस्सा लिया। वहीं दूसरी ओर नाका हनुमानगढी के महंत रामदास ने भी मन्दिर में लोगों को ऑनलाइन योग की शपथ दिलाई।

Advertisements

योग शपथ का विश्व कीर्तिमान बनाने के लिए उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के दिशा-निर्देशन में विश्वविद्यालय व सम्बद्ध महाविद्यालयों के शिक्षकों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं ने योग के प्रति संकल्प लेकर काफी संख्या लोगों को ऑनलाइन सर्टिफिकेट के लिए जागरूक किया। विश्वविद्यालय को शीर्ष स्थान दिलाने व उत्तर प्रदेश का नाम गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज कराने का लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा है। यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल के मार्गदर्शन में ऑनलाइन योग शपथ के लिए विश्वविद्यालय व सम्बद्ध महाविद्यालय के शिक्षक, अधिकारी, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं लोगों को व्यक्तिगत योग की शपथ दिलाने के लिए प्रेरित कर रहे है।

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट योगा प्लेज डॉट इन के लिंक से डाउनलोड करने की अपील

इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए अवासीय परिसर के फार्मेसी संस्थान के निदेशक प्रो. शैलेन्द्र कुमार, बीफार्मा समन्वयक डॉ. अनिल कुमार, डीफार्मा समन्वयक डॉ. सिंधु सिंह व नाका हनुमानगढी में प्रौढ सतत शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ सुरेन्द्र मिश्र की मौजूदगी में महंत रामदास द्वारा काफी संख्या में लोगों को शपथ दिलाई गई। वहीं परिसर के कर्मचारियों ने भी शपथ सर्टिफिकेट डाउनलोड कर योग के प्रति संकल्प लिया। सभी को जागरूक करते हुए कहा कि राजभवन के पोर्टल या यूनिवर्सिटी की वेबसाइट योगा प्लेज डॉट इन के लिंक पर जाकर अधिक से अधिक संख्या में योग शपथ सर्टिफिकेट डाउनलोड करें।

इसे भी पढ़े  अच्छी शिक्षा से कॅरियर का चुनाव आसान : डॉ. विनय कुमार यादव

इस मुहिम को शिक्षकों में डॉ. अजय कुमार शुक्ला, डॉ. अंकुर श्रीवास्तव, डॉ. विमल कुमार, कुणाल अगम, विनीत भारती, विष्णु प्रसाद यादव, प्रभा मंजरी और दीपा यादव सहित अन्य संकाय के सदस्यों ने विद्यार्थियों को शपथ दिलाई। वहीं कर्मचारी परिषद के अध्यक्ष व प्रशासनिक अधिकारी परीक्षा एवं नामांकन राजेश पाण्डेय व विभागीय कर्मचारियों में डॉ. राजेश सिंह, रवीन्द्र पाण्डेय, कृष्णा, संतराम, हरीश, संजीव श्रीवास्तव, दिलीप, अंशुमान, डॉ आदित्य सिंह, शरीफ, प्रदीप, पंकज, शुभम, शिवानी, राजीव, रामजी, सुरेन्द्र, रामजनक, राजेन्द्र, श्यामजी सहित बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने योग का संकल्प लेते हुए शपथ ली।

Advertisements

Comments are closed.