in

अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश

चार गिरफ्तार, चोरी की 9 बाइक बरामद

अयोध्या। अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करते हुए चार शातिर को धर दबोचा। पकड़े गये वाहन चोरों की निशानदेही पर चुराये गये 9 वाहन बरामद किये गये हैं। यह जानकारी कोतवाली नगर में आयोजित पत्रकार वार्ता में पुलिस अधीक्षक नगर अनिल सिंह सिसोदिया ने दिया।
उन्होंने बताया कि मुखबिर की सटीक सूचना पर 31 दिसम्बर को पुलिस ने पुष्पराज चौराहा के पास घेराबंदी करके वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को धर दबोचा। उनके पास से दो तमंचा व चार जिन्दा कारतूस भी बरामद किया गया है।
उन्होंने बताया कि पकड़े गये चोरों ने पूंछतांछ के दौरान बताया कि उनका सरगना फिरोज खान पुत्र मिनिहाज खान निवासी कोतावां भदरसा है जो अपने घर के सदस्यों के साथ अयोध्या व आसपास के जनपदों में भीड़भाड़ वाले स्थानों कचेहरी, सरकारी अस्पतालों, रेलवे स्टेशन आदि से लॉक तोड़कर बाइक की चोरी करते थे। बाइक चोरी के दौरान उनका एक साथी यह देखता था कि बाइक मालिक तो नहीं आ रहा है। बाइक का लॉक खोलने के लिए मास्टर की का भी इस्तेला किया जाता है। गैंग का दूसरा सदस्य निहाल अहमद जो बाइक मिस्त्री है वाहन का इंजन व चेचिस नम्बर खुरचकर मिटाता है जिससे बाइक की पहचान न होने पाये। चोरी की गयी मोटर साइकिलों को गैंग सदस्यों की मदद से बेंच दिया जाता है।
पकड़े गये अन्य बाइक चोरों में मोहम्मद आमिर पुत्र अली रजा निवासी कोतावां, प्रवीण कुमार उर्फ भोला निषाद पुत्र सूरज राम निवासी कैल केशवपुर और निहाल अहमद सिद्दीकी पुत्र शाहिद अली निवासी मिर्जापुर निमौली शामिल हैं। सभी के विरूद्ध मुकदमा कायम करके उन्हें जेल भेजा जा रहा है।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

Comments are closed.To enable, click "Edit Post" page on top WP admin bar, find "Discussion" metabox and check "Allow comments" in it.

3 Comments

लक्ष्य, पथ, प्रण, अन्त्योदय का स्वप्न हो रहा साकार : गोरखनाथ

मोरारी बापू के कथा स्थल से लापता हुई 22 वर्षीय किशोरी