The news is by your side.

अवध विवि एवं विज्ञान व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेघालय के मध्य हुआ अनुबंध

शोध कार्यों एवं शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए किया गया एम.ओ.यू

अयोध्या। डाॅ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय एवं विज्ञान व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेघालय के मध्य एम.ओ.यू किया गया। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल एवं विज्ञान व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0 जी.डी. शर्मा के मध्य शोध कार्यों एवं शैक्षिक गतिविधियों को बढ़ाने के लिए अनुबंध किया गया।

Advertisements

दोनों संस्थानों के मध्य करार होने से शैक्षिक गतिविधियों के विस्तार की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। इस अनुबंध से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों व शिक्षकों को शोध के साथ प्रयोगशालाओं में कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। वर्तमान विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी के युग में यह अनुबंध शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि मानी जा रही है।

मौके पर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल ने बताया कि इस अनुबंध से विश्वविद्यालय के विद्यार्थी मेघालय तकनीकी विश्वविद्यालय में शैक्षिक गुणवत्ता एवं उन्नयन के लिए प्रतिभाग कर सकेंगे। इसके अलावा इनकों शोध के साथ-साथ विज्ञान प्रयोगशालाओं एवं कार्यशालाओं के उपयोग की सुविधा मिल सकेगी।

कुलपति प्रो0 गोयल ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि वर्तमान राष्ट्रीय शिक्षा नीति के भावी उद्देश्यों को पूर्ण करने की दिशा में यह अनुबंध एक सार्थक कदम है। इस प्रकार के अनुबंध वैज्ञानिक शोध कार्यों के लिए आवश्यक एवं सहायक होते है। इससे सूचनाएं साझा होने के साथ शैक्षिक गति मिलती है। इस अवसर पर विज्ञान व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मेघालय के शिक्षाविद्वों सहित प्रमुख वैज्ञानिक मौजूद रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  उत्तर प्रदेश की 80 सीटें जीत रही है भाजपा : केशव प्रसाद मौर्या

Comments are closed.