The news is by your side.

आचार्य नरेन्द्र देवे कृषि विवि के कुलपति का कार्यकाल बढ़ा

-पिछले कार्यकाल में विवि की झोली आए कई सम्मान

मिल्कीपुर। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्विद्यालय कुमारगंज के कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के कार्यकाल को उत्तर प्रदेश की कुलाधिपति आनंदी बेन पटेल ने अपनी प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए नियमित कुलपति की नियुक्ति न होने तक बढ़ाए जाने का निर्णय लिया है। यह निर्णय आनंदी बेन पटेल ने कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के उत्कृष्ट कार्यों को देखते हुए लिया है।

Advertisements

डा. बिजेंद्र सिंह आचार्य नरेंद्र देव कृषि विवि के साथ-साथ चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय, कानपुर के कुलपति पद के दायित्वों का भी निर्वहन करते रहेंगे। कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह के साढ़े तीन साल के कार्यकाल में कृषि विश्विद्यालय में कई बड़े बदलाव हुए। विश्वविद्यालय का पर्यावरण हो या शिक्षा का क्षेत्र राष्ट्रीय स्तर पर कई सम्मान उन्होंने अपने नाम किया। बता दें की कृषि विश्वविद्यालय में कार्यरत कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह का कार्यकाल 25 मार्च 2023 को पूरा हो रहा था।

कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद, लखनऊ में महिनदेशक के पद पर रहते हुए 27 सितंबर 2019 को कुलपति के दायित्व की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभाली थी। जिसके बाद इनके उत्कृट कार्यों को देखते हुए कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल ने 26 मार्च 2020 को आचार्य नरेंद्र देव कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त कर दिया था। जिसके बाद से कुलपति के पद पर रहते हुए कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह ने भली-भांति अपने दायित्वों का निर्वहन किया। कार्यकाल बढ़ाए जाने के बाद से कुलपति डा. बिजेंद्र सिंह को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है। कुलाधिपति के इस निर्णय से विश्वविद्यालय के शिक्षकों, वैज्ञानिकों, कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं में खुशी की लहर है।

Advertisements

Comments are closed.