The news is by your side.

31 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण प्राप्त कर सेना का हिस्सा बने 49 अग्निवीर

-डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित हुई पासिंग आउट परेड, देश सेवा की ली शपथ

अयोध्या। अग्निपथ योजना के तहत 49 अग्निवीर भारतीय सेना में शामिल हो गए। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर में आयोजित एक परेड में 49 अग्निवीरों को सफलता पूर्वक भारतीय सेना में शामिल किया गया। सैनिकों ने गर्व और समर्पण के साथ देश की सेवा करने और भारतीय सेना के मूल्यों को बनाए रखने की शपथ ली।

Advertisements

शनिवार को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के ऐतिहासिक जमादार लाला परेड ग्राउंड में अग्निवीर हिम्मत सिंह के नेतृत्व में एक सुंदर और सरल औपचारिक परेड में 49 अग्निवीरों ने पवित्र अंतिम पथ द्वार के माध्यम से मार्च किया। परेड की समीक्षा मेजर जनरल रितु राज रैना, एसएम, बीएसएम द्वारा की गई और इस दौरान ब्रिगेडियर के रंजीव सिंह, वाईएसएम, कमांडेंट डोगरा रेजिमेंटल सेंटर और अन्य सैन्य तथा नागरिक गणमान्य उपस्थित रहे। अग्निवीरों को 31 सप्ताह के कठोर प्रशिक्षण कार्यक्रम से गुजरना पड़ा, जिसमें शारीरिक फिटनेस, हथियार संचालन और सामरिक प्रशिक्षण शामिल था।

परेड, सैनिकों के कौशल और क्षमताओं का प्रदर्शन था, क्योंकि उन्होंने एक साथ मार्च किया और हथियारों को संभालने में अपनी दक्षता का प्रदर्शन किया। युवा सैनिकों ने गर्व और समर्पण के साथ देश की सेवा करने और भारतीय सेना के मूल्यों को बनाए रखने की शपथ ली। यह कार्यक्रम डोगरा रेजिमेंटल सेंटर के लिए गर्व का क्षण था क्योंकि पहला अग्निवीर कोर्स डोगरा रेजिमेंट और भारतीय सेना में शामिल किया गया। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर का देश सेवा का गौरवशाली इतिहास रहा है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  सरयू की निर्मलता के लिए कार्ययोजना तैयार करने को किया गया मंथन

Comments are closed.