The news is by your side.

भारतीय सेना के जवानों ने जोश और उत्साह के मनाया 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

-डीआरसी के योग प्रशिक्षकों ने आसन और योग मुद्राओं का कराया अभ्यास

अयोध्या। भारतीय सेना के जवानों ने पूरे जोश और उत्साह के साथ 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। योग के दसवें अंतर्राष्ट्रीय दिवस को मनाने के लिए समारोह में और आयुष मंत्रालय के सामान्य योग प्रोटोकॉल के अनुरूप डोगरा रेजिमेंटल सेंटर द्वारा एक साधारण योग सत्र आयोजित किया गया था। यह कार्यक्रम योग को लोकप्रिय बनाने और दैनिक जीवन में योग को एक आदत बनाने के लाभों को फैलाने के लिए आयोजित किया गया था।

Advertisements

इस अवसर पर मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर केआर सिंह, वाईएसएम ने भाग लिया और मन और शरीर के विकास के लिए नियमित रूप से योग का अभ्यास करने की आवश्यकता पर जोर दिया। योग सत्र में उनके परिवारों के साथ 1500 सशस्त्र बल कर्मियों ने भाग लिया।

डीआरसी के योग प्रशिक्षकों ने आसन और योग मुद्राओं का अभ्यास करके सभी उपस्थित लोगों के लिए योग सत्र का नेतृत्व किया। विशेष अतिथियों ने सैनिकों के परिवारों के साथ बातचीत की और उन्हें अपने दैनिक जीवन कार्यक्रम में योग को शामिल करने के लिए प्रेरित किया क्योंकि इसे चिंता को दूर करने और रोजमर्रा के तनाव से निपटने के एक शक्तिशाली तरीके के रूप में स्वीकार किया जाता है। डोगरा रेजिमेंटल सेंटर न केवल सैन्य – प्रशिक्षण क्षेत्र में सर्वांगीण उत्कृष्टता के लिए प्रयास करता है, बल्कि स्थायी कर्मचारियों के साथ-साथ अग्निवीरों को एक अतुलनीय अनुभव प्रदान करने के लिए योग, तैराकी, साहसिक गतिविधियों जैसी पाठ्येतर गतिविधियों के लिए भी प्रयास करता है।

Advertisements

Comments are closed.