The news is by your side.

डोगरा में शुरू हुई सैनिक नर्सिंग सहायक की भर्ती

-81,635 युवाओं ने कराया पंजीकरण


अयोध्या। नर्सिंग सहायक/नर्सिंग सहायक (पशु चिकित्सा) के लिए नियमित नामांकन योजना के तहत 11 दिवसीय सेना भर्ती रैली 18 जनवरी 2023 को डोगरा रेजिमेंटल सेंटर, अयोध्या में शुरू हुई। रैली में उत्तर प्रदेश के सभी जिले और उत्तराखंड के सभी जिले शामिल हैं। इस रैली के लिए दोनों राज्यों के कुल 81,635 युवाओं, उत्तराखंड के 2667 और उत्तर प्रदेश के 78,968 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। भारत सरकार द्वारा दी गई कट-ऑफ आयु में दो वर्ष की छूट के कारण समग्र पंजीकरण पूर्व में आयोजित रैलियों की तुलना में अधिक रहा है। ऊपरी आयु सीमा 23 से बढ़ाकर 25 वर्ष कर दी गई है।

Advertisements

उत्तराखंड के सभी जिलों और आगरा क्षेत्र के कुछ उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग 18 जनवरी 2023 को की जा रही है। भर्ती रैली को एडीएम सिटी सलिल कुमार पटेल, एसपी सिटी एम0के0 सिंह और डोगरा रेजीमेंटल सेंटर में तैनात स्थानीय सैन्य अधिकारियों के तहत नागरिक प्रशासन अयोध्या से भारी समर्थन मिला है। अंतिम समन्वय समीक्षा सम्मेलन 17 जनवरी 2023 को रैली स्थल पर आयोजित किया गया था जिसमें नागरिक अधिकारियों के सभी प्रमुख नामित नोडल अधिकारियों ने भाग लिया था।

डोगरा रेजीमेंटल सेंटर के बाहर उम्मीदवारों के लिए सभी व्यवस्थाएं नागरिक प्रशासन द्वारा पर्याप्त रूप से प्रदान की गई हैं, जिसमें प्रकाश व्यवस्था, आवश्यक बैरिकेडिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, मोबाइल शौचालय और उम्मीदवारों को आने-जाने के लिए बसें शामिल हैं। पुलिस द्वारा सुरक्षा और भीड़ नियंत्रण के पर्याप्त उपाय किए गए हैं। मौजूदा ठंड के मौसम की स्थिति को देखते हुए नागरिक प्रशासन ने अयोध्या विकास प्राधिकरण को उम्मीदवारों को एक ओवरहेड कवर प्रदान करने का काम सौंपा था, जो कि उम्मीदवारों को आराम देने के उपाय के रूप में प्रदान किया गया है।

इसे भी पढ़े  डॉ हैनिमैन : आध्यात्मिक दृष्टि से बोधगम्य हुआ प्रकृति का चिकित्सा नियम

रिक प्रशासन द्वारा जलपान के पर्याप्त स्टॉल भी लगाए गए हैं। सेना भर्ती रैली का आयोजन करने वाला सेना भर्ती कार्यालय, अमेठी इस रैली को सबसे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से आयोजित करके उद्देश्य को प्राप्त करने के लिए पूरे दिल से प्रतिबद्ध और प्रतिबद्ध है।

Advertisements

Comments are closed.