परिषदीय विद्यालयों के निरीक्षण में अनुपस्थित मिले 39 शिक्षक

    4 प्रधानाध्यापक, 20 सहायक अध्यापक. 14 शिक्षा मित्र व 1 अनुदेशक बिना प्रार्थना पत्र के विद्यालय से मिले अनुपस्थित 

    डीएम ने एक दिन का वेतन काटने का दिया आदेश

    टेलीफोन पर सीएल की सूचना देने से नही चलेगा काम भेजना होगा प्रार्थना-पत्र

    पत्र व्यवहार रजिस्टर एवं उपस्थित पंजिका पर लाल इंक के पेन से दर्ज करना होगा अवकाश

    Advertisement

    फैजाबाद। जिलाधिकारी डा0 अनिल कुमार के निर्देश पर अन्य विभागों के 43 अधिकारियों की टीमों ने मया ब्लाक के 196 परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने बताया कि ये निरीक्षण विद्यालय की गारिमा को बनाने के साथ-साथ उन गुरूवों के खिलाफ चल रहा है जो वेतन तो लेते है परन्तु विद्यालय नही आते। उन्होनें बताया कि अध्यापकों की अनुपस्थिति मे यदि किसी खण्ड शिक्षा अधिकारी की संलिप्ता पायी जायेगी तो उनके विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। निरीक्षण में 04 प्रधानाध्यापक 20 सहायक अध्यापक 14 शिक्षा मित्र तथा 01 अनुदेशक बिना प्रार्थना पत्र के विद्यालय से अनुपस्थित मिले है। जिनका 1 दिन का वेतन काटने के साथ अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु रिर्पोट बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती अमिता सिंह को भेज दी गई है।
    जिलाधिकारी ने कहा कि जबतक शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित नही होगी आकस्मिक निरीक्षण जारी रहेगा। निरीक्षण मे कहीं विद्यालयों में शौचालय में ताला बन्द था, तो कहीं सफाई नही थीे, कहीं टूटे थे तो कही बहुत अच्छे टाइल्स लगे शौचालय मिले, अधिकांश विद्यालयों में मीनू के अनुसार भोजन पकते मिले, निरीक्षण में गये अधिकारियों ने अध्यापकों को निर्देश दिये कि तेल एवं मसाले ब्रान्डेड कम्पनी के ही प्रयोग में लाए जाएं। अधिकांश विद्यालयों में वायरिंग है पर पोल से विद्युत लाइन नही खिची थी, चाहरदिवारी पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिये गये थे कमियों को दूर कराने हेतु प्राप्त रिर्पोट को बेसिक शिक्षा अधिकारी श्रीमती अमिता सिंह को भेज दी गई है।
    निरीक्षण में मया ब्लाक के विद्यालय छतरा की सुशीला, मेदापर की रूचि वर्मा, सिहौरिया के रामपाल वर्मा, देवापुर के मुकेश कुमार, प्रधानाध्यापक गोसाईगंज के शैलेन्द्र कुमार पाठक, उनियार के चन्द्रकांत यादव, भोया के कुलदीप मौर्या व श्रीमती नीरा आर्या, चाचिकपुर के जगदीश कुमार, गोकुलपुर के दिलिप कुमार, अमौनी के रीतादेवी व संतोष कुमार, नेवकबीरपुर की मनोरमा, पम्पारपुर के शैलेन्द्र सिंह, छतरा की अर्चना सिंह, ईशापुर की संगीतादेवी, पौसरा की नीतू सिंह, बन्धवा के महेश सिंह, रेवरी के संतोष कुमार सिंह, नीतू सिंह, भदरहा के राजेश शुक्ला, पचरूवा की आंचल जायसवाल, दुर्गापुर रमपुरवा के ओम प्रकाश, नकटवारा के अरविन्द कुमार पाण्डेय, सहायक अध्यापक अनुपस्थित मिले वहीं मठिया सरैया के श्री प्रसाद यादव, मानापारा की श्रीमती सुषमा यादव और ज्ञानेन्द्र कुमार दुबे, जगदीशपुर के कसीमुद्दीन, बीरमपुर के संदीप कुमार चैरासिया, भोया के मिठूलाल, कनकपुर के विनोद कुमार, दिलासीगंज गनेश प्रसाद यादव, बैहारी के सुमन पाठक, मेदापुर की प्रियां मिश्रा व धर्मवीर सिंह, विसवल के अजय कुमार सहित श्रीमती संदीपा व श्रीमती किरन शिक्षा मित्र अनुपस्थित मिले।