The news is by your side.

राष्ट्रीय युवा दिवस पर 18 युवाओं ने किया रक्तदान

-ट्रांसजेंडर समुदाय भी रक्तदान के लिए आये आगे : पिंकी किन्नर

अयोध्या। युवाओं के प्रेरणास्त्रोत स्वामी विवेकानंद  व राष्ट्रीय युवा दिवस के परिपेक्ष्य में एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन राम कृष्ण सेवा फॉउंडेशन के बैनर तले जिला चिकित्सालय में आयोजित किया गया जिसमें डेढ़ दर्जन युवाओं ने ब्लड डोनेट कर महादानी बनें।

Advertisements

रक्तदान शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेविका ट्रांसजेंडर पिंकी किन्नर व विशिष्ठ अतिथि के रूप में नर्गिस किन्नर मौजूद रही। संस्था के संरक्षक राजेश चौबे अध्यक्ष आकाश गुप्त व उपाध्यक्ष रामजी श्रीवास्तव ने स्वामी विवेकानंद जी के छायाचित्र पर माल्यार्पण कर कहा कि युवाओं को स्वामी विवेकानंद जी से प्रेरणा लेनी चाहिए और समाजसेवा के लिए आगे आना चाहिए। इस मौके पर पिंकी मिश्रा किन्नर ने कहा कि रक्तदान महादान है और युवा वर्ग के साथ साथ ट्रांसजेंडर समुदाय को भी रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए जिससे मरीजों को जरूरत पड़ने पर आसानी से ब्लड मिल सकें।

नरगिस किन्नर ने कहा कि सच्चे तौर पर ब्लड बैंक मानवता का मंदिर है जहाँ जाति धर्म व मजहब की दीवारें खत्म हो जाती है। संस्था संरक्षक राजेश चौबे जी ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है और संस्था जरूरतमंदों,लावारिस व असहाय लोगों को हमेशा ब्लड मुहैया कराने के लिए संकल्पित है। संस्था अध्यक्ष आकाश गुप्ता ने बताया कि संस्था द्वारा पिछले सात सालों में साढ़े चार हजार लोगों को निःशुल्क ब्लड मुहैया कराया गया है। शिविर का संचालन संगीता आहूजा व अनुराधा मौर्य ने किया।

ब्लड डोनेट करने वालों में मोहित गुप्ता, अरविंद गुप्ता,रवि गुप्ता,, मनोज आहूजा, विकास,अरशी अब्बास, रोहित कुमार,संदीप सोनी, आलोक सैनी, अजय कुमार व अन्य रहें । ब्लड डोनेट कराने में डॉ मंजूषा गुप्ता, लैब टेक्नीशियन विष्णु पाण्डेय व घनश्याम वर्मा, काउंसलर ममता खत्री का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements

Comments are closed.