The news is by your side.

रक्तदान के लिए आगे आये युवा : नरेंद्र श्रीवास्तव

-डेंगू पीड़ितों के लिए राम कृष्ण सेवा फाउन्डेशन ने लगाया रक्तदान शिविर

 

अयोध्या। डेंगू के कहर से पूरे जिले में त्राहिमाम की स्थिति है । मरीजों को प्लेटलेट्स मिलने में बड़ी दिक्कत हो रहा है, लिहाजा इस आपात स्थिति में राम कृष्ण सेवा फाउन्डेशन आगे आया हैं और उसके द्वारा डेंगू पीड़तों के लिए जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें 25 रक्तदाता रक्तदान कर महादानी बनें। कैम्प का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है और युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए जिससे किसी की मौत खून के अभाव में न हो।

Advertisements

संस्था अध्यक्ष आकाश गुप्त ने कहा कि हर साल डेंगू मरिजों की संख्या बढ़ रही है जिसके लिए सरकार को गम्भीर होना पड़ेगा। यादि जिला चिकित्सालय में एसडीपी डोनेट करने की मशीनें होती तो प्लेटलेट्स को लेकर इतना अफरा तफरी नहीं होती । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जिला चिकित्सालय में अतिशीघ्रजिले में डेंगू के कहर से पूरे जिले में त्राहिमाम की स्थिति है । मरीजों को प्लेटलेट्स मिलने में बड़ी दिक्कत हो रहा है, लिहाजा इस आपात स्थिति में राम कृष्ण सेवा फाउन्डेशन द्वारा जिला चिकित्सालय में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 25 रक्तदाता रक्तदान कर महादानी बनें।

कैम्प का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में पधारे राज्य सूचना आयुक्त नरेंद्र कुमार श्रीवास्ताव ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं है और युवाओं को रक्तदान के लिए आगे आना चाहिए जिससे किसी की मौत खून के अभाव में न हो। संस्था अध्यक्ष आकाश गुप्त ने कहा कि हर साल डेंगू मरिजों की संख्या बढ़ रही है जिसके लिए सरकार को गम्भीर होना पड़ेगा। यादि जिला चिकित्सालय में एसडीपी डोनेट करने की मशीनें होती तो प्लेटलेट्स को लेकर इतना अफरा तफरी नहीं होती । उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से जिला चिकित्सालय में अतिशीघ्र एसडीपी आधुनिक मशीन लगवाने की मांग किया ।

इसे भी पढ़े  अवध विवि के छात्रों ने प्रभु श्रीराम के सूर्य अभिषेक की तर्ज पर बनाया मॉडल

सिंगल डोनर प्लेटलेट्स मशीन (एसडीपी) की आधुनिक मशीन लगवाने की मांग किया । रक्तदान करने वाले सभी रक्तदाताओं को मुख्य अतिथि द्वारा प्रमाण पत्र, स्मृति चिह्न व अंगवस्त्र से सम्मानित किया गया। रक्तदान करने वालों में मो नजर, मो मुंतसिर, पीयूष चौधरी, गौरव द्विवेदी, आशुतोष विश्वकर्मा, सुमित वर्मा,अभय सिंह, प्रमोद कुमार, विजय शुक्ला, आदित्य गुप्ता, सुभाष शुक्ला, राजकुमार वर्मा, श्याम वर्मा, सुमित वर्मा, शिव शंकर वर्मा, ओम प्रकाश वर्मा अरुणेश वर्मा, राम शंकर शुक्ल,उमेश पांडेय, अमन सिंह व अन्य रहें। इस मौके पर मिन्हाज सुगरा, प्रतिमा यादव, विजय वर्मा, इंद्र प्रीत वेदी, शशि रावत, अंशिका सिंह, पूजा रावत, शैल कुमारी, साधना पुष्कर, शिव चरण गुप्ता, आशीष कौर व अन्य रक्तदाता मौजूद रहें।

Advertisements

Comments are closed.