The news is by your side.

अयोध्या में सीआरपीएफ का स्थाई शिविर बनकर तैयार

-प्रयागराज हाइवे किनारे बने नवनिर्मित शिविर का उद्घाटन 7 नवम्बर को

अयोध्या। प्रयागराज हाइवे किनारे सीआरपीएफ का स्थाई शिविर बनकर तैयार हो गया है। मंगलवार को समारोहपूर्वक सीआरपीएफ महानिदेशक डा सुजॉय लाल थाउसेन नवनिर्मित शिविर का उद्घाटन करेंगे। बटालियन के लोग उद्घाटन समारोह की तैयारियों को अंतिम रूप देने की कवायद में जुटे हैं।

Advertisements

लगभग चार दशक पूर्व मंदिर-मस्जिद विवाद को लेकर केंद्र सरकार की ओर से रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के हवाले की गई थी और सीआरपीएफ की 63 वीं बटालियन को सुरक्षा ड्यूटी में लगाया गया था। जिला प्रशासन की ओर से 63 बटालियन सीआरपीएफ के जवानों को रहने की व्यवस्था अस्थाई रूप से नाका क्षेत्र स्थित नवीन मंडी परिसर के एक हिस्से में की थी, तभी से नवीन मंडी परिसर सीआरपीएफ का अस्थाई शिविर बना हुआ था।

स्थाई शिविर की स्थापना को लेकर सीआरपीएफ की ओर से प्रदेश सरकार के माध्यम से प्रयागराज हाइवे किनारे चांदपुर हरिवंश गांव स्थित माध्यमिक शिक्षा विभाग की जमीन का बैनामा लिया था और हवाई अड्डा संपर्क मार्ग पर मेडिकल कालेज के निकट यहां स्थाई शिविर का निर्माण शुरू कराया था, जो अब बनकर तैयार हो गया है। 63 बटालियन सीआरपीएफ के कमांडेंट छोटेलाल ने बताया कि मंगलवार को पूर्वान्ह 11 बजे महानिदेशक डा सुजॉय लाल थाउसेन की ओर से नवनिर्मित शिविर का उद्घाटन होगा। कार्यक्रम में जिला और मंडल के अधिकारियों समेत अन्य को आमंत्रित किया गया है। समारोह को लेकर तैयारियां पूरी हो गई हैं।

 

Advertisements
इसे भी पढ़े  जगत का कल्याण हो यज्ञ का यही है उद्देश्य : महंत परशुराम दास

Comments are closed.