The news is by your side.

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के लिए कृषि विवि में योगाभ्यास प्रारंभ

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज, के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने 21जून को भव्य रूप से पूरे विश्व विद्यालय परिवार के साथ विश्वविद्यालय के वानिकी महाविद्यालय के लान में प्रातः 6ः45 से अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाए जाने का निर्देश दिया है।

Advertisements

जिसका योगाभ्यास आज दिनांक 18 जून 2021 से खेलकूद विभाग के प्रभारी डॉ संजय पाठक एवं शारीरिक शिक्षा अध्यापक देव नारायन के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के खेलकूद मैदान पर स्थित व्यामशाला के (संस्कृतिक भवन) में प्रारंभ कर दिया गया है । विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी एवं सह क्रीड़ा प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि 21 जून 2021, अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह होंगे।

जिन्होंने बताया कि अपने भारतवर्ष के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वप्रथम योग की महत्ता पर संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोलते हुए कहा था कि योग भारत की प्राचीन परंपरा का एक अमूल्य उपहार है यह दिमाग और शरीर की एकता का प्रतीक है , तो आए एक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की दिशा में कार्य करें । जिसके परिपेक्ष्य में संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस घोषित किया गया । जो हम भारतवासियों के लिए बहुत ही गर्व की बात है।

Advertisements
इसे भी पढ़े  युवाओं को भाजपा सरकार ने दिया धोखा : अखिलेश यादव

Comments are closed.