in

विंग क़माण्डर की वापसी पर खुशी की लहर

भारत माता की जयकारों के साथ हुआ किया गया भव्य मिष्ठान वितरण

अयोध्या। अपने बहादुर सिपाही विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान के आगमन पर लोगों में खुशी की लहर है। पूरे देश मे लोग अलग अलग तरह से अपने जज़्बातों का इज़हार कर रहे हैं।
शहर के प्रतिष्ठित संस्थान शीश फॉउंडेशन द्वारा दिन शनिवार को चौक स्तिथ मस्जिद के पास अपने इस वीर सपूत के लिए स्वागत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए शीश फाउंडेशन के अध्यक्ष नफ़ीस मिर्ज़ा ने कहा कि हम सब अभिनन्दन के हौसले को सलाम करते है और भारत माँ के वीर नन्दन अभिनन्दन का हृदय से स्वागत और अभिनन्दन करते है। अभिनन्दन,देश के उन सभी नौजवानों के लिए प्रेरणा है जो अपने त्याग और कार्य से अपनी मातृभूमि के लिए कुछ करना चाहते है। सामाजिक कार्यकर्ता शादाब सिद्दीकी ने कहा कि हम सब पाकिस्तान को घुटनों पर टिकाने वाले अभिनन्दन वर्धमान का स्वागत करते है। पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनन्दन की रिहाई से पहले कई हथकंडे अपनाए, जानबूझ कर देरी की गई,रिहाई से पहले आईएसआई और पाकिस्तानी सेना ने अपना प्रोपागैंडा साधते हुए वीडियो भी बनाया जो कि बेहद शर्मनाक है।
सूफ़ी ग़ज़ल गायक रोहित हितेश्वर ने अपने उदबोधन ने कहा कि राह में ख़तरे भी हैं लेकिन ठहरता कौन है,मौत कल आती है आज आ जाए ,डरता कौन है,तेरे लश्कर के मुक़ाबिल मैं अकेला हूँ मगर,फ़ैसला मैदान में होगा कि मरता कौन है।उन्होंने कहा कि हम सब भारत माँ का सर गर्व से ऊंचा करने वाले विंग कमाण्डर अभिनन्दन का हृदय से वंदन और स्वागत करते हैं। साथ ही हमे यह ख्याल रखना होगा कि खुशी और अट्टहास में फ़र्क होता है,लेकिन एक बात है जो हम सबको ध्यान देनी होगा वो ये कि ख़ुशी और अट्टाहस में फ़र्क़ होता है। जहाँ देश एक तरफ़ अपने योद्धा को वापिस पाया वहीं दूसरी तरफ़ एक योद्धा स्क़वार्डन लीडर बशिष्ठ को हेलीकॉप्टर क्रैश में खोया भी। हमारी अट्टाहस स्क़वार्डन लीडर की पत्नी (जो ख़ुद एक स्क़वार्डन लीडर हैं) और उनके परिवार को कोई ठेस न पहुंचाए। जाने माने सामाजिक कार्यकर्ता ज़फ़र इक़बाल ने कहा कि हम सब युवा भाई इस कार्यक्रम के माध्यम से विंग कमांडर अभिनन्दन के भारत आने की खुशी का इज़हार करने के लिए उपस्थित हुए हैं।हमें फख्र है अपने देश के वीर सैनिकों पर जिन्होंने हमेशा हम भारतवासियों का सर गर्व से ऊंचा किया है।अभिनन्दन ने दिख दिया कि शेर हमेशा शेर रहता है। इस पावन अवसर पर ज़फ़र इकबाल, नफ़ीस मिर्ज़ा, शादाब सिद्दीकी ,तनवीर आलम, शानू खान, जीशान हैदर, रोहित हितेश्वर, एहसान अली, मो शाहिद ,मो जुनैद, रेहान अहमद, मो शाहाब ’सोनू’, मो अनवर, हेमंत जयसवाल एवं अन्य शहर के कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़े  ट्रस्ट रामलला के नित्य दर्शन के लिए अयोध्या वासियों को देगा अनुमति पत्र

विंग क़माण्डर की वापसी पर अधिवक्ताओ ने मनाया जश्न

खुशी का इजहार करते रूदौली के अधिवक्ता

रुदौली। भारतीय वायु सेना के विंग कामंडर अभिनन्दन वर्तमान को पाकिस्तान के अधिकारियों ने भारतीय उच्चायुक्त को सौंपने के बाद रूदौली के अधिवक्ताओं ने शौर्य दिवस मनाते हुए भारत माता की जय के नारों के साथ मिष्ठान वितरण किया।
शनिवार को तहसील आगमन पर अधिवक्ता बार रूम में एकत्रित होने लगे और भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनन्दन वर्तमान के वतन वापसी को शौर्य दिवस के रूप में मनाया।इस अवसर पर देश भक्ति गीत बजाये गए और भारत माता की जय के नारों के साथ एक दुसरे को खूब मिठाइयां खिलाई।तहसील के अधिवक्ता,टाइपिस्ट,मुंशी,स्टाम्प विक्रेता व् वादकारियों में भव्य मिष्ठान वितरण किया गया।इस अवसर पर महामंत्री रमेश शुक्ला,अफसर रज़ा रिज़वी,गया शंकर कश्यप,अब्दुल हई खान,राम भोला तिवारी,मो0 फहीम खान,शकील अहमद,गोरखनाथ तिवारी,रमेश सिंह,सन्तराम रावत,संतोष कुमार श्रीवास्तव,अली हैदर,बालेन्द्र सिंह,चौ0 अजीमुद्दीन,संतोष पाण्डेय,कुलभूषण यादव,साहेब सरन वर्मा,अमर सिंह,ओम प्रकाश,अजय यादव,हरिश्चन्द्र,प्रमोद द्वेदी,गोविन्द प्रताप सिंह,अरविन्द शुक्ला,वेद तिवारी,रामेश्वर पिंटू,उपनिरीक्षक अशोक पाठक व् अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

What do you think?

Written by Next Khabar Team

नया प्रधानमंत्री व नई सरकार चाहती है जनता : गंगा यादव

सविता व यूथ सलमानी समाज ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि