The news is by your side.

जल ही जीवन का मुख्य आधार : वेद प्रकाश गुप्ता

-ग्राम अंजना में विधायक ने सरोवर के लिए किया भूमि पूजन

अयोध्या। जल ही जीवन का मुख्य आधार है इसलिए पानी की उपलब्धता बनाए रखने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गांवो में अमृत सरोवर का निर्माण कराया जा रहा है उक्त उद्गार ग्राम अंजना में अमृत सरोवर के भूमि पूजन के अवसर पर आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने व्यक्त किया।

Advertisements

उन्होंने रहीम जी के प्रसिद्ध दोहे की याद दिलाते हुए कहा कि रहिमन पानी राखिए बिन पानी सब सून, पानी गए न ऊबरे मोती मानुष चून देवता ने कहा कि इसी अवधारणा को ध्यान में रखकर प्रदेश सरकार जल संचय की व्यवस्था करा रही है उन्होंने ग्रामीणों से आग्रह किया कि इन तालाबों की सुंदरता एवं भव्यता बनाए रखने का दायित्व आप लोगों पर है। उन्होंने प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीणों एवं किसानों के हित में चलाई जा रही तीन दर्जन से अधिक जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि यह योजनाएं फलीभूत भी हो रही है।

इस अवसर पर वैदिक मंत्रों के बीच विधायक ने अमृत सरोवर का भूमि पूजन किया कार्यक्रम में ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि शिवेंद्र सिंह ब्लॉक अध्यक्ष नंदकुमार सिंह अनुसूचित मोर्चा के महामंत्री हरिभजन गौड इच्छा राम यादव राजकरण कनौजिया सुनील भोजवाल सतीश सिंह रमेश वर्मा राजेश पाठक विजय सिंह दीपक सिंह के अलावा क्षेत्रीय गणमान्य लोग मौजूद थे ।

विधायक ने अन्य कार्यक्रम में अन्य भोजन भूमि पूजन कार्यक्रम में दतौली में 37 लाख सरेठी में 29 लाख तथा सनेथू में 19 लाख 50 हजार की लागत से बनने वाले तालाबों का भूमि पूजन भी किया ग्राम प्रधान चंद्र कुमार यादव ने तालाब के इस प्रोजेक्ट में तालाब के चारों तरफ बंधा सीढ़ी वृक्षारोपण व पाथ वे वैरीकेटिंग शामिल है।

Advertisements

Comments are closed.