सधई पुरवा में हिंसक जानवर आमद से दहशत

वन विभाग की टीम ने दिनभर की काम्बिंग पर नहीं मिली सफलता

रूदौली। तहसील रूदौली के सैदपुर ग्राम पंचायत के सधई का पुरवा गांव मे सोमवार की रात किसी हिंसक जंगली जानवर की आमद से इलाके में दहशत व्याप्त हो गई है ।सोमवार की रात हिंसक जानवर देखे जाने के बाद से ग्रामीण रतजगा करने को मजबूर हो गए।वही सूचना के बाद पहुची वन विभाग और पुलिस टीम की कांबिग के दौरान वन विभाग को पगचिह्न नजर आए पग चिन्हों की जांच के लिए एक्सपर्ट टीम के पास भेजने की बात कही है ।
गांव निवासी के प्रत्यक्ष दर्शी साधू व वैद्यनाथ ने बताया कि सोमवार की रात घर वापस जाते वक्त गांव जाने रास्ते से निकल रहे थे कि सामने करीब 20 मीटर की दूरी पर अचानक बाघ जैसा भारी भरकम जानवर देखकर उनकी सिट्टी पिट्टी गुम हो गई और काफी सदमे में आ गए और एक दम शांत मुद्रा में खड़े हो गए जैसे ही हिंसक जानवर रोड पार कर निकल गया वैसे गांव वालों को सूचना दिया।ग्रामीणों ने 100 नंबर को भी सूचना दिया और वन विभाग को भी जानकारी दी गयी ।वही रात में ही वनकर्मी पहुचे लेकिन जानवर का कही पता नही चल पाया।मंगलवार की सुबह ग्रामीणों के साथ वनविभाग की टीम ने काम्बिंग किया । काम्बिंग के दौरान ग्रामीणों को वही जानवर के पग चिन्ह भी दिखाई पड़े ।क्षेत्र में जंगली जानवर के आमद की खबर क्षेत्र में आग की तरह फैल गई जिससे काफी अफरा-तफरी मची हुई है ।इस सम्बन्ध में रेंजर विक्रम बताया कि पग चिन्ह किस जानवर के है इसके लिए एक्सपर्ट के जांच के बाद पता चल सकेगा।फिलहाल अभी यह पता नही चल सका है कि हिंसक जानवर तेंदुआ या बाघ अथवा लकड़बग्घा है अथवा कोई अन्य जानवर।वन विभाग की टीम कार्य कर रही है और ग्रामीणों को सतर्क रहने के लिए सुझाव दिया गया है ।सूचना पाकर भाजपा विधायक रामचंद्र यादव भी मौके पर पहुँच कर ग्रामीणों से बात की तथा प्रभारी निरीक्षक मवई विनोद कुमार तथा चौकी इंचार्ज सैदपुर नंदहौसिला यादव तथा उपस्थित वन विभाग के कर्मचारियों से सतर्कता बनाये रखने की बात कही।

इसे भी पढ़े  दुनियां का सबसे बड़ा लिखित भारतीय संविधान : प्रो. रविशंकर सिंह

ग्रामीणों के साथ विधायक ने भी किया रतजगा

रूदौली। मवई ब्लाक के सन्धई का पुरवा गांव में किसी हिंसक जानवर की आमद होंने से जहा दर्जनों गांवों के ग्रामीण पूरी रात जाग कर ही बिताई तो वही ग्रामीणों के साथ क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव भी पीछे नही रहे ।रात में ही सन्धई का पुरवा गांव पहुँच कर ग्रामीणों से बातचीत की और आधीरात तक ग्रामीणों के बीच ही बैठे रहे ।मंगलवार की सुबह विधायक श्री यादव वन रेंजर से मिलकर ग्रामीणों की सुरक्षा व हिंसक जानवर को जल्द से जल्द पकड़े जाने के निर्देश दिये।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More