The news is by your side.

कुलपति ने परीक्षा केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

-सेमेस्टर तीन पालियों की परीक्षा में 196382 के सापेक्ष 2210 परीक्षार्थी अनुपस्थित

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ सुल्तानपुर के परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर परीक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। विश्वविद्यालय की स्नातक सम सेमेस्टर की प्रथम पाली परीक्षा में कुलपति व कुलसचिव डॉ0 अंजनी कुमार मिश्र तथा परीक्षा नियंत्रक उमानाथ द्वारा सुल्तानपुर के केएनआईपीएस, गनपत सहाय पीजी कालेज व राना प्रताप महाविद्यालय के केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया गया। उन्होंने परीक्षा कक्षों में जाकर परीक्षार्थियों के सीट प्लान व सीसीटीवी कैमरे के सचांलन की गहन पड़ताल की। इसके अतिरिक्त कुलपति ने केन्द्राध्यक्ष से परीक्षा कक्ष में लगे शिक्षकों का ब्योरा देखा।

Advertisements

निरीक्षण के दौरान कुलपति प्रो0 गोयल ने शासन की मंशानुरूप नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए शिक्षकों से कक्ष निरीक्षक कार्य लेने का निर्देश प्रदान किया। उन्होंने केन्द्राध्यक्षों से कहा कि परीक्षा की शुचिता बनाये रखने के लिए कोई कोताही नही बरतनी है। पारदर्शीपूर्ण परीक्षा कराना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है।

दूसरी ओर सचलदल की तलाशी अभियान में तृतीय पाली में एक छात्र अनुचित साधन का प्रयोग करते हुए धरा गया। इस परीक्षार्थी पर परीक्षा नियमानुसार कार्यवाही की गई। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ0 विजेयन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि बीए, बीएससी, बीकॉम सम सेमेस्टर तीन पालियों की परीक्षा का सचलदल द्वारा विभिन्न केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। इसके अलावा विश्वविद्यालय के कंट्रोल रूम से परीक्षा केन्द्रों के सीसीटीवी कैमरे के संचालन पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय की तीन पालियों की परीक्षा में 196382 के सापेक्ष 2210 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इस दिन की परीक्षा शांतिपूर्ण ढ़ंग से सम्पन्न हुई।

Advertisements

Comments are closed.