The news is by your side.

प्रोजेक्ट ग्रांट स्कीम के तहत प्रोजेक्ट में अविवि के आईईटी के छात्रों को उत्तर प्रदेश में मिला तीसरा स्थान

-कुलपति ने बीटेक फाइनल ईयर के छात्रों को सर्टिफिकेट देकर किया उत्साहवर्धन

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के आई.ई.टी. संस्थान के मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग के फाइनल ईयर छात्रों के बनाये प्रोजेक्ट गैस लीकेज डिटेक्शन सिस्टम को विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद, लखनऊ उत्तर प्रदेश में आयोजित इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट ग्रांट स्कीम 2023-24 के तहत पूरे उत्तर प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।

Advertisements

मैकेनिकल इंजीनियरिंग के शिक्षक डॉ. चंद्रकांत कैथवास के दिशा-निर्देशन में छात्रों को विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद, लखनऊ उत्तर प्रदेश की ओर से प्रोजेक्ट ग्रांट स्कीम 2023-24 के लिए सर्टिफिकेट के साथ 50 हजार रूपये का पुरस्कार प्राप्त हुआ। इस परियोजना की सफलता में ग्रुप के सदस्य अमित द्विवेदी, रौनक बरनवाल, निर्भय राय, कमलेश यादव व श्रुति श्रीवास्तव का सराहनीय प्रयास रहा।

छात्रों की इस उपलब्धि पर कुलपति प्रो. प्रतिभा गोयल ने कौटिल्य प्रशासनिक भवन के सभागार में संस्थान के निदेशक प्रो0 राजीव गौड़ की उपस्थिति में विजेता छात्रों को सर्टिफिकेट प्रदान कर लक्ष्य की दिशा में आगे बढ़ने के लिए उत्साहवर्धन किया। मौके पर विभागाध्यक्ष डॉ. दिनेश कुमार राव, डॉ. चंद्रकांत कैथवास, इंजीनियर अनुराग सिंह अन्य शिक्षक मौजूद रहे।

विवि व सम्बद्ध महाविद्यालय के विद्यार्थी 08 मई तक भर सकेंगे स्नातक व परास्नातक परीक्षा फार्म

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के निर्देश पर छात्रहित को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने स्नातक व परास्नातक सम सेमेस्टर एवं वार्षिक स्नातक, परास्नातक के छात्र-छात्राओं के लिए तीन दिन के लिए 06 मई से परीक्षा फार्म भरने की आनलाइन साइट खोली जा रही है। अभ्यर्थी 08 मई तक ऑनलाइन परीक्षा फार्म शुल्क जमा कर सकेंगे। वहीं इनके द्वारा परीक्षा फार्म महाविद्यालय में 09 मई तक जमा करना होगा। 10 मई तक अभ्यर्थियों के परीक्षा फार्म को महाविद्यालय द्वारा संशोधित एवं आवेदन-पत्रों का सत्यापन किया जायेगा।

इसे भी पढ़े  पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मनी 33वीं पुण्यतिथि

इससे पहले विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा 25 अप्रैल को छात्र-छात्राओं के परीक्षा फार्म भरने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई थी। विवि के परीक्षा नियंत्रक उमानाथ ने बताया कि छात्रहित को देखते हुए विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों के स्नातक व परास्नातक सम सेमेस्टर एवं वार्षिक स्नातक, परास्नातक परीक्षा फार्म भरने की साइट तीन दिन के लिए खोली जा रही है। इसमें छात्रों को अंतिम अवसर परीक्षा फार्म भरने के लिए दिया जा रहा है। इसके उपरांत विश्वविद्यालय आवासीय परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों में प्रायोगिक परीक्षाएं प्रारम्भ कराई जायेगी। मीडिया प्रभारी डॉ0 विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि इस पत्र के आशय में विश्वविद्यालय आवासीय परिसर एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों के प्राचार्यों को सूचित किया जा चुका है। इसके अतिरिक्त विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट एवं कालेज लॉगिन पर अपलोड कर दिया गया है।

Advertisements

Comments are closed.