in

उदया फाउन्डे़शन-डे में हुआ इन्द्रधनुषी संगम

बच्चों ने प्रस्तुत किये सांस्कृतिक कार्यक्रम

अयोध्या। उदया पब्लिक स्कूल का उन्नीसवॉं फाउन्डे़़़शन-ड़े समारोह उदया आडीटोरियम में शुरू हुआ। समारोह का शुभारम्भ मुख्य अतिथि मण्डलायुक्त मनोज मिश्रा, उदया ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन डा. चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, मैनेजिग डायरेक्टर सुश्री अपूर्वा त्रिपाठी, प्रिंसिपल जीवेन्द्र सिंह व वाइस प्रिंसिपल निधी सिन्हा के कर कमलों के द्वारा विद्या की देवी माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जवलन से हुआ।
कार्यक्रम का आकर्षण बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम रहा। अनेकता में एकता, विविध भाषाओं और संस्कृतियों के संगम के साथ भारतीय संस्कृति को अक्षुण्ण रखते हुए प्रगति की ओर अग्रसर रहना ही आज के कार्यक्रमों की थीम थी। सास्ंकृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति ने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की की शुरूआत गणेश वंदना ,वेलकम सांग तथा फाउन्डे़़़शन-ड़े सांग. से हुई। इसके पश्चात् मनोरंजक कार्यक्रमों की गंगा जमुनी धारा बहनी प्रारम्भ हुई। दर्शक मंत्रमुग्ध होकर बच्चों के कार्यक्रम के संगम में डुबकी लगाकर सरावोर हो गये।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने विद्यालय की 19 वर्षो की अल्पावधि में हुई प्रगति पर खुशी व्यक्त करते हुए विद्यालय को शिक्षा के उत्कृष्ट केन्द्र के रुप में उभरने का आर्शीवाद दिया। विद्यार्थियों को संदेश देते हुये उन्होंने जिज्ञासु और अनुशासित रहने तथा उच्च लक्ष्य निर्घारित करने और उसकी प्राप्ति के लिये अंत तक जुटे रहने की आवश्यकता पर बल दिया। विद्यालय के चेयरमैन डा0 चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी एवं मैनेजिंग डायरेक्टर अपूर्वा त्रिपाठी ने सभी का अभार प्रकट किया।

इसे भी पढ़े  शिकायतकर्ता को पूर्ण रूप से किया जाए संतुष्ट : चन्द्र विजय सिंह

What do you think?

Written by Next Khabar Team

‘संविधान से स्वाभिमान’ अभियान शुरू करेगी कांग्रेस

संत गाडगे की मनाई गयी 143वीं जयंती