The news is by your side.

परिवहन विभाग ने ट्रैक्टर-ट्रालियों में लगवाया रेडियम टेप

-एआरटीओ प्रवर्तन ने किसानों को किया जागरूक

अयोध्या। परिवहन विभाग द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा माह के बाद तहत के एम चीनी मिल मोती नगर में 192 ट्रैक्टर ट्राली में रेडियम टेप लगवाया गया। एआरटीओ प्रवर्तन प्रवीण कुमार सिंह ने किसानों को जागरूक करते हुए कहा कि कोहरे में वाहन बेहद सावधानी से चलाएं। वाहनों के पीछे नीचे के हिस्से में रेडियम और ऊपरी भाग में लाल कपड़ा भी बांध कर चले। वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का प्रयोग न करें। तेज आवाज में म्यूजिक न बजाएं।

Advertisements

हादसा होने पर 112 नंबर डायल कर पुलिस व 108 नंबर डायल कर एंबुलेंस की सहायता लें। उन्होंने कहा कि यातायात नियमों का पालन करने से ही सड़क हादसों को न्यूनतम स्तर तक ले जाया जा सकता है। बढ़ते सड़क हादसों को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि चालान से तो आसानी से बचा जा सकता है लेकिन दुर्घटना से यातायात के नियम ही बचा सकते हैं अक्सर लोग प्रवर्तन दस्ते को देखकर हेलमेट सीटबेल्ट लगा लेते हैं और बाद में फिर उतार देते हैं। उन्होंने बताया कि सड़क हादसों को रोकने के लिए शासन 5-ई पर काम कर रहा है। जिसमें एजुकेशन, इंफोर्समेंट, इंजीनियरिंग, इमरजेंसी केयर, एनवायरमेंट शामिल है।

एआरटीओ प्रशासन आरपी सिंह ने कहा कि बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहनों का संचालन न करें। वाहन पर निर्धारित क्षमता से अधिक का भार न लादें। माल वाहनों पर सवारियों को न बिठाए। किसानों को यातायात चिन्ह युक्त पंपलेट भी वितरित किए गए। अभियान में प्रभारी एआरटीओ प्रवर्तन संदीप चौधरी ,यात्री कर अधिकारी खुर्शीद ,राम सिंह, दुर्गेश सिंह, बाल गोविंद उपाध्याय मिल के गन्ना महाप्रबंधक बीके सिंह, सहायक महाप्रबंधक शिव गोविंद सिंह ,प्रबंधक मनोज पांडे के अतिरिक्त सैकड़ों किसान उपस्थित रहे।

Advertisements

Comments are closed.