The news is by your side.

शिक्षकों ने अपने विद्यार्थियों को दक्ष बनाने का लिया संकल्प

-हिन्दी उपचारात्मक प्रशिक्षण के तृतीय चरण का हुआ समापन

अयोध्या। जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान अयोध्या द्वारा आयोजित तीन दिवसीय हिन्दी उपचारात्मक प्रशिक्षण के तृतीय चरण का शनिवार को समापन हुआ।वही प्रशिक्षण डायट प्राचार्य एवम वरिष्ठ प्रवक्ता य के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुआ।समापन के अवसर पर प्राचार्य ने सभी प्रतिभागियों को सम्बोधित किया एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया। लगभग 140 लाभार्थी शिक्षकों प्रमाण पत्र बांटा गया।

Advertisements

इस दौरान सभी शिक्षकों ने अपने विद्यार्थियों को दक्ष बनाने का संकल्प लिया। जिसकी जानकारी देते हुए प्राचार्य संध्या श्रीवास्तव ने बताया कि डायट मे समय-समय पर सेवा प्रशिक्षण दिए जाते है। जिसमें गणित औऱ जीवन कौशल का सेवा प्रशिक्षण कंप्लीट हो गया। उन्होंने कहा कि हिंदी का परीक्षण चल रहा था जिसमें हिंदी के हर ब्लॉकों से बुलाकर शिक्षकों को प्रशिक्षित किया जा रहा है। जिसमें 5 ब्लॉक के शिक्षकों को प्रमाण पत्र दिया गया है।वही कहा कि तीन मे पूरा ब्लॉक ,माया ब्लॉक,तारुन ब्लॉक और पिछले जो दो ब्लॉक छूटे उनको भी आज प्रमाण पत्र दिया गया है।

उन्होंने कहा कि कोविड काल में बच्चों पढ़ाई नहीं हो सकी तो उसी को लेकर बच्चों को पढ़ाया जा रहा है और जिस लेवील के बच्चे हैं उसी लेविल पर उनको हम सिखा सकें।बता दे कि इस प्रशिक्षण में सभी प्रवक्ता साथियों ने पूर्ण सहयोग किया, जिससे यह प्रशिक्षण सफलता पूर्वक सम्पन्न हो सका।

Advertisements
इसे भी पढ़े  अयोध्या में पहली बार 4डी मंदिर से “लक्ष्मी-नारायण“ के दर्शन का अवसर

Comments are closed.