The news is by your side.

ऑक्सीजन प्लांट के कार्य में लाएं तेजी : अनुज कुमार झा

– डीएम ने  कोविड कमांड सेंटर में की समीक्षा बैठक

अयोध्या। जिलाधिकारी अनुज कुमार झा ने एकीकृत कोविड कमांड एवं कंट्रोल सेंटर में जनपद में कोविड-19 पर प्रभावी नियंत्रण के दृष्टिगत ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट व टीकाकरण संबंधी कार्यों की विस्तृत समीक्षा की। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. घनश्याम सिंह ने बताया कि जनपद में पर्याप्त मात्रा में टेस्टिंग के लिए एंटीजन एवं आरटी पीसीआर की किटें उपलब्ध हैं। जनपद में नियमित ट्रेसिंग एवं टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है।

Advertisements

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में प्रत्येक आशा के पास पर्याप्त संख्या में मेडिसिन किट की उपलब्धता सुनिश्चित रहे, इसके लिए रोजाना 300 से अधिक आशाओं से फोन पर मेडिसिन किट की उपलब्धता व वितरण की स्थिति का फीडबैक लिया जाए। इस प्रकार जनपद की प्रत्येक आशा से सप्ताह में कम से कम एक बार अवश्य फीडबैक लिया जाए। जिलाधिकारी ने जनपद के आठ अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट स्थापना के कार्य के प्रगति की समीक्षा की। ऑक्सीजन प्लांट संबंधी समस्त कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी ने भविष्य में जनपद में और बेहतर चिकित्सीय सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने व नागरिकों को आवश्यकतानुसार समस्त चिकित्सीय सुविधाओं को और भी सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए सीएमओ से जिले के सभी चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आवश्यकतानुसार बेड, कंसंट्रेटर, कुर्सी, जनरेटर व अन्य आवश्यक उपकरणों की चिकित्सालयवार सूची उपलब्ध कराने तथा उनकी उपलब्धता कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनीता यादव, सीएमओ डा. घनश्याम सिंह, अपर चिकित्सा अधिकारी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.