The news is by your side.

मौका देख यात्रियों को बना रहे थे शिकार, बोलेरो समेत दो गिरफ्तार

-आधार,एटीएम, डीएल समेत 11 हजार से ज्यादा रकम बरामद

अयोध्या। चैत्र रामनवमी मेले के दौरान चोरी-छिनैती गिरोह ने भीड़ का फायदा उठा कई यात्रियों को अपना शिकार बना लिया। किसी का पर्स पार किया थो किसी का सामान। दो शिकायतें पुलिस के पास पहुंची तो पुलिस ने केस दर्ज कर छानबीन शुरू की। विवेचना और तलाश में जुटी पुलिस ने बुलेरो वाहन समेत दो को गिरफ्तार किया है। इसके पास से वारदात से हासिल रकम, पर्स. परिचय पात्र, आधार आदि बरामद किया है। पकड़े गए दोनों शख्स आनंद पांडेय गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं।

Advertisements

गुरूवार को सीओ अयोध्या एसके गौतम ने बताया कि अयोध्या कोतवाल मनोज कुमार शर्मा की टीम ने आज सुबह लगभग 10. 40 बजे सूरज कुंड रेलवे क्रासिंग के पास से बुलेरो यूपी 32 जीयू 1211 सवार 48 वर्षीय भास्कर पाण्डेय उर्फ पप्पू पाण्डेय निवासी सालिक पंडित का पुरवा सनेथू थाना पूराकलंदर और 22 वर्षीय शिवम पाण्डेय निवासी रानोपाली निकट गंगा प्रसाद स्कूल कोतवाली अयोध्या को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 11350 रुपये,एक आधार कार्ड, चार एटीएम कार्ड,दो ड्राईविंग लाईसेंस,एक परिचय पत्र,दो पाकेट पर्स बरामद हुआ है।

पूछतांछ में इन्होने बताया कि यह लोग आनन्द पाण्डेय निवासी सालिक पंडित का पुरवा सनेथू थाना पूराकलंदर के गिरोह से जुड़े हैं और अभय तिवारी निवासी घरैठा दशरथपुर थाना बीकापुर के साथ मिलकर सवारियों को बोलेरो पर बिठा रास्ते में सवारी का दिमाग हटा कर उनका पर्स व पैसा चोरी कर लेते है तथा सवारियों को सुनसान स्थान पर ले जाकर उतार देते है। बोलेरो गाडी का खर्चा निकाल शेष रकम आपस में बराबर बांट लेते है। उन्होंने बताया कि बरामद कागजात और रकम का केस कोतवाली में दर्ज है।

इसे भी पढ़े  कांग्रेस जिला महासचिव, सचिव समेत सैकड़ों लोगों ने थामा भाजपा का दामन

एक ही दिन दो के साथ हुई थी वारदात

-रामनवमी मेले की भीड़-भाड़ के दौरान दो लोगों के साथ एक ही दिन वारदात सामने आई थी। पड़ोसी जनपद अंबेडकरनगर के जैतपुर थाना क्षेत्र स्थित प्रतापपुर बंदीपुर गांव निवासी जगदंबा प्रसाद सिंह कैंट थाना क्षेत्र के सहादतगंज से दूसरी पहर अपने जिला जाने के लिए बुलेरो यूपी 32 जीयू 1211 पर सवार हुए। देवकाली ओवरब्रिज के आगे पहुंचने के बाद वाहन चालक और उस पर सवार दो लोगों ने उसको सुनसान जगह पर धक्का देकर उतार दिया और उसका पर्स छीनने लगे। हल्ला-गोहार पर वाहन सवार मौके से भाग निकले।

घर से वापस आने के बाद उसने अयोध्या कोतवाली में वाहन सवार लोगों के खिलाफ लूट की कोशिश का केस दर्ज कराया। वहीं जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र स्थित देवगिरिया निवासी प्रदीप कुमार वर्मा ने इसी बुलेरो सवार चार लोगों के खिलाफ चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई। शिकायत में आरोप लगाया कि वह रामनगरी के अयोध्या नेत्र चिकित्सालय से ड्यूटी कर वापस घर जा रहा था। शाम 6.30 बजे बूथ नंबर चार पर बुलेरो पर बैठा और कुढ़ा केशवपुर के निकट वाहन सवार लोग उसको जल्दी से उतार बिना किराया लिए भागने लगे तो उसको शक हुआ। जाँच किया तो पता चला कि पर्स गायब है,जिसमें 2800 रूपये, परिचय पत्र, आधार ,क्रेडिट कार्ड, डीएल आदि रखा था।

Advertisements

Comments are closed.