The news is by your side.

सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों का लगा जमावड़ा

आलाधिकारियों ने मातहतों को निस्तारण का दिया आदेश

अयोध्या। जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार व एसडीएम सोहावल राजीव शुक्ला व विधायक बीकापुर श्रीमती शोभा सिंह चौहान ने तहसील सोहावल में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये शिकायतकर्ताओ की शिकायतो को सुनकर संबंधित विभाग के अधिकाकरयो को शिकायतो के शीघ्र व गुणवत्ता परक निस्तारण के दिये निर्देश। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लेखपालो की दैनन्दिनी डायरी को नियमित अपडेट रखने के निर्देश दिये। सम्पूर्ण समाधान दिवस में सुनीता पत्नी शिवकुमार निवासी ग्राम व पोस्ट पिलखॉवा के द्वारा सुरेश व रमेश पुत्रगण सुहबु के विरूद्ध रास्ते पर मिट्टी गांजकर रास्ते को उवरूद्ध करने व रास्ता खोलने को कहने पर आमादा फौजदारी होकर गालियॉ देने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने प्र0 निरीक्षक रौनाही को 05 जनवरी को समाधान दिवस के अवसर पर संयुक्त कार्यवाही कर प्रकरण को निस्तारित कराने के निर्देश दिये।
रूदौली संवाददाता के अनुसार सम्पूर्ण समाधान दिवस ले मौके पर जिले अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व मदन चंद दूबे ने तहसील रूदौली में आये हुए फरियादियो की शिकायतों को सुना और अपने मातहतों को जल्द से जल्द निस्तारित करने का आदेश दिया ।सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 111 शिकायते दर्ज की गयी जिसमे 6 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। मंगलवार को तहसील रूदौली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में भी ठण्ड का असर दिखा । शिकायतकर्ताओं की तादाद कम रही।जो शिकायते आई उनमे आपूर्ति विभाग पेंशन,चकरोड पर अवैध क़ब्ज़ा,शौचालय,प्रधान मंत्री आवास,विधुत विभाग व् राजस्व विभाग से सम्बंधित रही।6 शिकायतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया।शेष के निस्तारण के लिए सम्बंधित विभाग को सौंपा गया है।इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक राम चन्द्र यादव,उपजिलाधिकारी टीपी वर्मा,क्षेत्राधिकारी अमर सिंह,तहसीलदार शिव प्रसाद,कोतवाल विश्वनाथ यादव,नायब तहसीलदार नरसिंह नारायण वर्मा आदि सहित अन्य विभाग के अधिकारी व् कर्मचारी मौजूद रहे।

Advertisements

मिल्कीपुर संवाददाता के अनुसार तहसील सभागार में मुख्य राजस्व अधिकारी अयोध्या की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस हुआ। इस मौके पर मुख्य राजस्व अधिकारी ने शिकायती पत्रों को गुणवत्ता पूर्ण तरीके से तेजी के साथ निस्तारण करने के विभागीय अधिकारियों को निर्देश भी दिए। विकास, खाद्यान्न,. राजस्व और पुलिस विभाग के शिकायती पत्रों की भरमार रही।
समाधान दिवस में 91शिकायती प्रार्थना पत्र आए जिसमें से 03 शिकायती प्रार्थना पत्रों का निस्तारण संबंधित विभाग के सहयोग से मौके पर ही करा दिया गया। श्री गुप्ता ने समाधान दिवस में उपस्थित अधिकारियों एवं प्रतिनिधियों से कहा कि दोनों पक्षों की मौजूदगी में गांव के लोगों के मध्य यदि शिकायत का निस्तारण किया जाए तो शिकायत करने वाले को बार-बार शिकायत करने का मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जो भी अधिकारी जनता के शिकायती पत्रों के निस्तारण में लापरवाही बरतेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। समाधान दिवस में खण्डासा थाना क्षेत्र के मोहम्मद पुर गांव निवासी राजमती पत्नी रामअचल ने शिकायती प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाते हुए कहा कि अभी तक हमारे पट्टे की जमीन पर कब्जा नहीं मिला तब मुख्य राजस्व अधिकारी एवं एसडीएम ने कब्जा दिलवाने की बात कह ही रहे थे तभी पीड़िता महिला ने अधिकारियों से कहा यदि कब्जा नहीं दिलाया गया तो मजबूरन आत्महत्या करना पड़ेगा इतनी बात सुनते ही उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर ने खण्डासा पुलिस को निर्देश दिया कि महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जाए। पीड़िता महिला ने पूर्व के तहसील समाधान दिवस में मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या करने का प्रयास भी किया था।
इस मौके पर उपजिलाधिकारी मिल्कीपुर केडी शर्मा ,तहसीलदार मिल्कीपुर प्रवेश कुमार, पुलिस क्षेत्रअधिकारी मिल्कीपुर रुचि गुप्ता, नायब तहसीलदार हृदय नारायण तिवारी, खंड विकास अधिकारी मिल्कीपुर सुनील कुमार कौशल, खंड विकास अधिकारी अमानीगंज पियूष मोहन श्रीवास्तव, पूर्ति निरीक्षक मिल्कीपुर मनोज कुमार सिंह, खंड शिक्षा अधिकारी मिल्कीपुर प्रमोद कुमार उपाध्याय ,खंड शिक्षा अधिकारी अमानीगंज राम शंकर, एसडीओ बिद्युत ऋषिकेश यादव प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर दुर्गेश मिश्रा, कुमारगंज थाने के एसआई धर्म राज सिंह, खण्डासा थाने के एसआई वीर बहादुर दूबे सहित कई विभागों के जिला एवं तहसील स्तरीय अधिकारी मौजूद रहें।

Advertisements

Comments are closed.