रोटरी क्लब ने कराया पौधरोपण

Advertisement

फैजाबाद। अंतरराष्ट्रीय सामाजिक संगठन रोटरी क्लब के तत्वावधान में पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन रो. शरद चन्द्र कपूर के निर्देशन तथा रो सजन कुमार अग्रवाल के संरक्षण में जमथरा शमशान घाट पर किया गया। इस आयोजन में रोटरी क्लब द्वारा 90 मौलश्री के पौधों का रोपड़ किया गया।
इस अवसर पर बोलते हुवे कार्यक्रम के संरक्षक रो सजन अग्रवाल ने बताया कि आजकल पेड़ पौधों की कमी की वजह से ग्लोबल वार्मिंग का खतरा बढ़ गया है। रो अग्रवाल ने आगे बताते हुए कहा कि केवल और केवल पौधों का रोपड़ ही है जो पृथ्वी को ग्लोबल वार्मिंग से बचा सकता है और भूमि को जलमग्न होने से भी बचा सकता है। इस कार्यक्रम में आगे बोलते हुवे कार्यक्रम के संयोजक रो शरद चन्द्र कपूर ने कहा कि जमथरा घाट पर अभी बहुत से पौधों को लगाना है जिसके लिए अथक प्रयास किये जा रहे हैं। रोटरी क्लब के अध्यक्ष रो अनुराग टंडन ने पहले ही बता रखा है कि इस रोटरी सत्र में 40000, चालीस हजार पेड़ों को पूरे वर्ष भर लगाया जाएगा।
इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष रो अनुराग टंडन, रो सुशील अग्रवाल, रो मयुरेश चतुर्वेदी, रो अमित दिवाकर, रो उत्तम बंसल, पूर्व अध्यक्ष रो आनंद कुमार, रो प्रवीण रस्तोगी, रो चंद्रशेखर वर्मा, श्रीमती गरिमा बंसल तथा आशीष सहगल सहित क्लब के सचिव रो नीरज श्रीवास्तव उपस्थित रहे और सभी ने प्रण किया कि इस वर्ष पूरे फैजाबाद को हरा बनाना है।

इसे भी पढ़े  गैर इरादतन हत्या में झोलाछाप डॉक्टर गिरफ्तार