in ,

सरयू नदी का लगातार बढ़ रहा जलस्तर

-तटीय इलाकों में मडरा रहा का बाढ़ का खतरा

अयोध्या। पहाड़ों पर भारी बारिश और पड़ोसी देश नेपाल के बैराज से छोड़े गए पानी के कारण सरयू नदी ने जिले के तटीय इलाकों में अपना क्षेत्रफल बढ़ा दिया है और नदी का पानी काफी दूर दूर तक फैल गया है। जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सदर तहसील के पूरा बाजार और मया ब्लॉक क्षेत्र समेत सोहावल रुदौली ग्रामीण इलाकों में तटीय क्षेत्रों में बाढ़ के खतरे का अंदाजा लगाते हुए ग्रामीणों को सुरक्षित करने के लिए कार्य शुरू कर दिया है. ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने तैयारियां पूरी की है।

अयोध्या की सरयू तट के किनारे नदी ने वार्निंग लेवल 91.730 मीटर को पार कर 91.950 तक पहुंच गया है। केंद्रीय जल आयोग की माने तो प्रति घंटे 5 सेंटीमीटर नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।व ही डीएम नीतीश कुमार का कहना है कि अयोध्या में बाढ़ की स्थिति नहीं है, बाढ़ से निपटने के लिए पहले ही सभी तैयारी कर लिया गया है।

बाढ़ चौकिया का निर्माण किया गया है, 24 घंटे चौकिया पर ड्यूटी लगाई जा रही है। सदर तहसील में 6 रुदौली में तीन और सोहावल तहसील में एक चौकिया का निर्माण किया गया है। जनपद में 12 गांव बाढ़ में प्रभावित होते है। निपटने के लिए संपूर्ण व्यवस्था कर ली गई है। व्यापक स्तर पर जनपद अयोध्या में गोताखोर की व्यवस्था की गई है। बता दे की डीएम ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर जायजा ले रहे हैं।

इसे भी पढ़े  जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में जमकर हुआ हंगामा

What do you think?

Written by Next Khabar Team

दशरथ महल से निकली धनुषधारी भगवान की भव्य शोभायात्रा

जिलाधिकारी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का किया निरीक्षण