The news is by your side.

प्रेम निवास का हुआ विधिवत पूजन अर्चन

-गद्दीनशीन महंत प्रेमदास महाराज के सानिध्य में हुआ भूमि पूजन

अयोध्या। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कुछ ही दिनों में होनेवाली वाला है। जैसे जैसे दिन नजदीक आ रहा वैसे वैसे श्रद्धालुओं की आमद रामनगरी में निरंतर बढ़ती जा रही है। श्रद्धालुओं की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए निर्वाणी अनी अखाड़ा हनुमानगढ़ी ने प्रेम निवास का आज मां सरयू के पावन तट के समीप महेशपुर में विधिवत भूमि पूजन वैदिक मंत्रोच्चार के बीच किया।

Advertisements

यह पूजन संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत संजय दास व गद्दीनशीन के कृपापात्र शिष्य हनुमत संस्कृत स्नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डा महेश दास ने संयुक्त रुप से किया। भूमि पूजन करते हुए प्राचार्य डा महेश दास ने बताया कि प्रेम निवास पूर्ण रुप से सेवा भाव के लिए बनाया जायेगा जिसमें तीर्थ यात्रियों को कोई समस्या नही होगा। उन्होंने कहा कि पूज्य गुरुदेव की आज्ञानुसार उनके सानिध्य में आज वैदिक आचार्यों द्धारा प्रेम निवास का भूमि पूजन किया गया। अयोध्या में भगवान राम का दिव्य भव्य मंदिर बन रहा है पूरे देश से श्रद्धालु रामनगरी आ रहे है। उनके रहने व खाने पीने की सारी सुविधाएं इस भवन में रहेगी।

तो वही पूजन करते हुए संकट मोचन सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत संजय दास ने कहा कि करोड़ों की लागत से बनने वाला यह प्रेम निवास आधुनिक सुविधाओं से लैस रहेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रेम निवास में देश व विदेशों से आने वाले यात्रियों के लिए अंदर धर्मशाला का निर्माण कराया जाएगा। जिसमें सैकड़ों एसी व नॉन-एसी कमरे बनाए जाएंगे और वीआईपी लोगों के लिए अलग से विशेष कक्ष बनाए जाएंगे। भोजनालय का निर्माण भी होगा जिसमें श्रद्धालुओं के लिए हमेशा भंडारा चलेगा। कार्यक्रम में प्राचार्य डा महेश दास के शिष्य समाजसेवी संत मामा दास आये हुए अतिथियों का स्वागत सत्कार किया।

इसे भी पढ़े  अवध विवि के छात्रों ने प्रभु श्रीराम के सूर्य अभिषेक की तर्ज पर बनाया मॉडल

इस मौके पर निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत मुरली दास, महंत इन्द्रदेव दास, महंत रामशंकर दास, राजेश पहलवान, वरिष्ठ पुजारी हेमंत दास, मनीराम पहलवान,लवकुश दास, मनोज दास, मुख्तार अजय श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहें।

 

Advertisements

Comments are closed.