The news is by your side.

अवध विवि की एनईपी स्नातक की परीक्षाएं 18 से

-464 परीक्षा केन्द्रों पर 5 लाख 55 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे

अयोध्या। डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की राष्ट्रीय शिक्षा नीति-2020 के तहत संचालित स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रथम, तृतीय एवं पंचम सेमेस्टर की परीक्षाएं 18 दिसम्बर से तीन पालियों में शुरू होगी। परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए सात जनपदों में 464 परीक्षा केन्द्र बनाये गए। इस परीक्षा में लगभग 5 लाख 55 हजार परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे।

Advertisements

विवि के परीक्षा नियत्रंक उमानाथ ने बताया कि कुलपति प्रो0 प्रतिभा गोयल के आदेशानुसार एनईपी के अन्तर्गत संचालित स्नातक बीए, बीएससी व बीकॉम की परीक्षा 18 दिसम्बर से शुरू होकर 13 फरवरी तक चलेगी। परीक्षा की शुचिता के लिए 464 केन्द्र बनाये गए है। वहीं अयोध्या, बाराबंकी, अमेठी, अम्बेडकरनगर, गोण्डा, बहराइच, सुल्तानपुर में कुल 18 नोडल केन्द्र बनाये गए है।

सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में परीक्षा सम्पन्न कराई जायेगी। विवि के मीडिया प्रभारी डॉ. विजयेन्दु चतुर्वेदी ने बताया कि स्नातक परीक्षा को पारदर्शितापूर्ण सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केन्द्रों को यथा निर्देश प्रदान कर दिया गया है। प्रथम पाली की परीक्षा प्रातः 8 से 10 बजे तक, द्वितीय पाली की परीक्षा 11ः30 से 1ः30 बजे तक व तृतीय पाली की परीक्षा 3 से 5 बजे तक चलेगी।

Advertisements
इसे भी पढ़े  रामलला के दरबार पहुंचे कर्नाटक सरकार के आईएएस अधिकारी

Comments are closed.