The news is by your side.

जनता को मिल रहा सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का सीधा लाभ : लल्लू सिंह

-केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन


अयोध्या। केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार को लेकर विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। यात्रा 26 जनवरी तक चलेगी। यात्रा के दौरान सभी ब्लॉकों के दो स्थानों पर जनसंवाद के लिए स्वास्थ्य मेला, आयुष्मान कार्ड का पंजीकरण, जन औषधि केंद्र के प्रति जागरूकता, महिला बाल विकास, जैसे सभी विभागों के कैंप लगाए जाएंगे। कैंप में जिला स्तर के अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी। जनता को सरकारी योजनाओं के बारें में जागरुक किया जाएगा। यात्रा को व्यापक बनाने के लिए भाजपा ने भी अपने एक-एक पदाधिकारी सभी कैंपों में लगाया है।

Advertisements

शुक्रवार को सोहावल ब्लॉक के लहरापुर में यात्रा के तहत आयोजित कैंप में सांसद लल्लू सिंह ने लोगों से संपर्क और संवाद किया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी नीतियों का सीधा लाभ जनता को मिल रहा है। जन औषधि केंद्र ने लोगों की दवाई का खर्च 70 से 80 प्रतिशत कम कर दिया। किसान सम्मान निधि ने आर्थिक संबलता प्रदान की है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों का अपने घर का स्वप्न साकार हुआ है। अटल पेंशन योजना जन धन योजना घर-घर जल योजना उज्ज्वला योजना का लाभ सीधे जनता को मिला है।

मसौधा दौलतपुर में राधेश्याम त्यागी, छतरवा में दिनेश वर्मा ब्लाक प्रमुख, सोहावल तहसील के तहसीनपुर में अशोक कसौधन, पूरा ब्लॉक के रसड़ा में बांके बिहारी मणि त्रिपाठी, रुदौली के निशा में कमला शंकर पाण्डेय, मिल्कीपुर के धमथुआ में राघवेंद्र पाण्डेय, समैसा में कृष्ण कुमार पाण्डेय खुन्नू, बीकापुर के भावपुर में अवधेश पाण्डेय बादल कैंप में मौजूद रहे। मीडिया प्रभारी दिवाकर सिंह ने बताया की यात्रा के दौरान सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार के लिए 8 रथो का संचालन किया जा रहा है। रथ के माध्यम से केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का प्रसार प्रसार किया जा रहा है। जिसमें 6 रथ निकल चुके है। कार्यक्रम के संयोजक अखण्ड प्रताप सिंह डिम्पल बनाए गये है।

Advertisements

Comments are closed.