The news is by your side.

अयोध्या प्रीमीयर लीग-9 का हुआ रंगारंग शुभारम्भ

-डा. भीमराव अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम में प्रतियोगिता का सांसद लल्लू सिंह  ने किया उदघाटन


अयोध्या। डा. भीमराव अम्बेडकर स्पोर्टस स्टेडियम मकबरा में शुक्रवार को स्व. राकेश चन्द्र कपूर उर्फ ‘पल्लू भइया’ मेमोरियल अयोध्या प्रीमियर लीग-9 का रंगारंग उद्घाटन हुआ। उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में सांसद  लल्लू सिंह व विशिष्ठ अतिथि के रूप में केनरा बैंक के एजीएम विकास भारतीय रहे। कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत केटी पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बैंड के माध्यम से किया। आये हुए अतिथियों ने स्व. राकेश चन्द्र कपूर के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की। कार्यक्रम में आयें सांसद लल्लू सिंह का स्वागत आयोजन सचिव सुप्रीत कपूर व निदेशक सैय्यद सुबहानी ने माला पहनाकर, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेटकर किया।

Advertisements

कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि के रूप में आये विकास भारतीय का स्वागत आयोजन उपाध्यक्ष दीपेन्द्र श्रीवास्तव व युवा भाजपा नेता देवेन्द्र मिश्रा दीपू ने माला पहनाकर, अंगवस्त्र एवं स्मृति चिन्ह भेटकर किया। कार्यक्रम में आये अन्य अतिथियों के रूप में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष विजय गुप्ता का स्वागत गगन जायसवाल ने माला पहनाकर, पूर्व जिला पंचायत सदस्य गिरीश पाण्डेय डिप्पुल का स्वागत उमाशंकर जायसवाल ने माला पहनाकर, व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सुशील जायसवाल का स्वागत विवेक साहू ने माला पहनाकर, केन्द्रीय दुर्गापूजा समिति के अध्यक्ष मनोज जायसवाल का स्वागत स्वपनिल रस्तोगी ने माला पहनाकर, साकेत महाविद्यालय के पूर्व प्राचार्य डा. प्रदीप खरे का स्वागत सैय्यद आसिफ ने माला पहनाकर, केमिस्ट ड्रगस्टि एसोशिएसन के अध्यक्ष अविआनन्द मन्नू का स्वागत पूर्व सभासद पंकज तिवारी ने माला पहनाकर किया।

उद्घाटन मैच के पहले अतिथियों ने मैदान पर जाकर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया वहीं पर गुब्बारों को भी गगन की तरफ भेजकर प्रतियोगता का शुभारम्भ किया। उद्घाटन समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि सांसद लल्लू सिंह ने कहा इस तरह के खेलों से युवाओं का उत्साहवर्धन होता है खेल से ही शरीर में अतिरिक्त ऊर्जा आती है। आज का उद्घाटन मैच अयोध्या स्पोर्टस क्लब और कानपुर लायन के बीच खेला गया। अयोध्या स्पोर्टस क्लब के टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाये।

इसे भी पढ़े  एडी बेसिक ने बच्चों संग टाट पट्टी पर बैठकर चखा एमडीएम

अयोध्या के बल्लेबाज शार्दुल त्रिपाठी ने सात चौके व 1 छक्के की मदद से 50 रन बनाये और आकाश ने 30 रन व शनि ने 16 रन बनाये। कानपुर के गेंदबाज प्रिंस ने 4 ओवर में 21 रन देकर 4 विकेट और बिलाल ने 4 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट हासिल किये। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कानपुर लायन की टीम मात्र 51 रन पर ही ऑल आउट हो गई। कानपुर की ओर से सर्वाधिक एकलव्य ने 15 रन बनायें वहीं अयोध्या के गेंदबाज शिवम व सत्यार्थ तीन-तीन विकेट हासिल किये। इस प्रकार से अयोध्या की टीम ने इस मैच को 144 रन से जीत लिया। इस मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार शार्दुल त्रिपाठी को दिया गया। मीडिया प्रभारी मनोज तिवारी ने बताया की इस मौके पर भाजपा महानगर महामंत्री शैलेन्द्र कोरी, शरद कपूर, रवी सोनकर, अमीर चन्द्र जायसवाल, सचिन सरीन, गौरव चोपड़ा, जयशंकर श्रीवास्तव, दानिस अंसारी, आलोक दूबे, अरून सिंहल, मान सिंह, अभय दूबे, रोहितास चन्द्र, अन्चू श्रीवास्तव, राजू जायसवाल, सैय्यद हमजा, एस0यू0यजदानी आदि लोग मौजूद रहें।

Advertisements

Comments are closed.