बीच बचाव करने पहुंची वृद्ध महिला की पीट-पीटकर हत्या

    दो भाईयों के बींच पुरानी रंजिश को लेकर हो रही थी मारपीट

    Advertisement

    मिल्कीपुर।  इनायतनगर थाना क्षेत्र के चमेला गांव में दो भाइयों के बीच पुरानी रंजिश को लेकर हुई मारपीट में 70 वर्षीय महिला की पीटकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची इनायत नगर पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
    थानाध्यक्ष ने महिला के बेटे की तहरीर पर एक महिला सहित तीन लोगों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत लिया है। क्षेत्राधिकारी रुचि गुप्ता के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने घटना में आरोपित तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।
    इनायत नगर थाना क्षेत्र के हैरिंग्टनगंज चैकी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत चमेला के पूरे पटना गांव में दो सगे भाइयों जवाहरलाल एवं हीरालाल के बीच नाली के विवाद को लेकर पुरानी रंजिश चल रही है। मामूली विवाद को लेकर चल रही रंजिश ने पट्टीदारी का रूप ले लिया था। दोनों परिवारों में आए दिन तू तू मैं मैं और झगड़ा विवाद हुआ करता है।
    शुक्रवार की सुबह हीरालाल का बेटा अमरजीत शौच के लिए खेत की तरफ गया था। वहीं से जवाहर लाल के बेटे गुड्डू से झगड़ा और कहासुनी शुरू हो गई थी। घर पर आते ही दोनों परिवार आपस में भिड़ गए और जमकर लाठी डंडे चलने लगे। इसी बीच जवाहरलाल की 70 वर्षीय पत्नी संवारी देवी बीच बचाव करने की नियत से बीच में पहुंच गई जिन्हें भी मारपीट कर रहे हीरालाल के परिवारीजनों ने जमकर पीटा।
    मारपीट में महिला सवारी देवी गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हैरिंग्टनगंज लाया गया। अस्पताल के डॉक्टरों ने घायल महिला को मृत घोषित कर दिया। मारपीट में महिला का बेटा गुड्डू भी गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्राधिकारी मिल्कीपुर रुचि गुप्ता भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गई और घटनाक्रम की गहन छानबीन में जुट गई। पुलिस ने महिला का शव कब्जे में लेकर पंचायत नामा कराने के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के संबंध में महिला के बेटे ध्रुव कुमार ने हीरालाल, अमरजीत और हीरालाल की पत्नी आशा के खिलाफ मुकदमा कायम किए जाने के लिए इनायत नगर थानाध्यक्ष को तहरीर दी। प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश मिश्रा ने महिला के बेटे की तहरीर पर उपरोक्त तीनों आरोपियों के खिलाफ धारा 304 आईपीसी के तहत मुकदमा कायम कर लिया और आरोपियों की धरपकड़ में जुट गए।
    क्षेत्राधिकारी रुचि गुप्ता ने बताया कि महिला की हत्या के मामले में आरोपित किए महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है उन्होंने बताया कि शौच के लिए निकले अमरजीत ने ही झगड़ा विवाद शुरू किया था जिसने उग्र रूप ले लिया और घर पर आते ही भयंकर मारपीट शुरू हो गई और मारपीट में महिला की मौत हो गई।