The news is by your side.

एटीएम हेल्थ सेंटर का विधायक ने किया शुभारम्भ

-विधायक के जाते ही हेल्थ एटीएम मशीन हुई बंद

सोहावल। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट स्वास्थ एटीएम का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक ने उद्घाटन किया । दिखाने के लिए जल्दबाजी में विधायक डा.अमित सिंह चौहान से स्वास्थ्य एटीएम मशीन का उद्घाटन करवा दिया गया। विधायक के जाते ही हेल्थ एटीएम मशीन बंद होने से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर अफरा तफरी मच गयी । कई मरीज बिना जांच कराये ही वापस लौट गये । स्वास्थ्य संबंधी जांच कराने आये लोग मायूस होकर वापस लौट गये। हेल्थ एटीएम बंद होने को लेकर भाजपा नेत्री ने भी कड़ा आक्रोश जताते हुए बताया कि बिना मशीन की सेटिंग करवाये उद्घाटन स्वास्थ्य विभाग ने करवा दिया ।

Advertisements

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट के तहत स्वास्थ एटीएम का उद्घाटन मुख्य अतिथि बीकापुर विधायक डा.अमित सिंह चौहान ने किया। सीएचसी के एक कमरे में रखे गए स्वास्थ्य एटीएम मशीन पर विधायक ने पहुंचकर लोकार्पण के दौरान अपना ब्लेड प्रेशर और शुगर आदि जांच कराया । हालांकि एटीएम पर विधायक की जांच के दौरान सेटिंग में फाल्ट आयी । मौके पर मौजूद सीएचसी प्रभारी ने बताया कि अभी पूरी तरह से एटीएम की सेटिंग नहीं है। हालांकि विधायक की जांच के बाद दो चार लोगों ने अपनी जांच करायी। इस दौरान विधायक जब तक समारोह को संबोधित करते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं का बखान सीएचसी पर मौजूद मरीजों,तीमारदारों और क्षेत्रीय नागरिकों के बीच कर रहे थे सउसी समय उस कमरे को ही बंद कर दिया गया स जिसमें ए टी एम मशीन को रखा गया था।

इसे भी पढ़े  सामान्य प्रेक्षक ने मतदान की तैयारियों का लिया जायजा

पता चला जांच रिपोर्ट निकालने के लिए मशीन में पेपर ही नहीं और मशीन की सेटिंग पूरी तरह से नहीं हो पायी है । इसके बाद विधायक के जाते ही बीजेपी की महिला मंडल अध्यक्ष प्रेम लता पांडेय सहित अन्य लोगों ने लोकार्पण समारोह को लेकर आक्रोश व्यक्त किया और सीएचसी के प्रभारी की लापरवाही को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी । कहा कि वह अपने पति की जांच कराने आई थी। उनसे कहा गया अभी सेटिंग नहीं है। सीएचसी पर मौजूद लोगों ने आनन -फानन में बिना पूरी तैयारी के स्वास्थ्य एटीएम के लोकार्पण को लेकर कड़ी नाराजगी जतायी । लोकार्पण समारोह के दौरान भाजपा नेता सूर्य प्रकाश श्रीवास्तव,मंडल अध्यक्ष अरुण तिवारी,महामंत्री जगदम्बा मिश्रा,भाजपा नेता रवि प्रियदर्शी सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.