The news is by your side.

हनुमानगढ़ी तिराहे पर लगे पानी के बूथों का महापौर ने किया निरीक्षण

– अयोध्यावासियों को वैश्विक स्तर की सुविधाएं देने के लिए नगर निगम प्रतिबद्ध : गिरीश पति त्रिपाठी

अयोध्या। श्रद्धालुओं तथा आम जनमानस को शीतल पेयजल उपलब्ध कराने को लेकर नगर निगम द्वारा हनुमान गढ़ी तिराहे पर लगाए गए पानी के बूथों का महापौर महंत गिरीश पति त्रिपाठी ने निरीक्षण किया। उन्होनें उपलब्ध पेयजल की गुणवत्ता परखी। महापौर ने नगर निगम के अधिकारियों को पानी के बूथों के अगल-बगल साफ-सफाई नियमित रूप से करवाए जाने के निर्देश दिए।

Advertisements

इस दौरान उन्होंने कहा इस समय भीषण गर्मी पड़ रही है। जिसके कारण ठंडा जल सभी की मूलभूत आवश्यकता है। नगर निगम क्षेत्र में आम जनमानस व श्रद्धालुओं को शुद्ध एवं स्वच्छ पेय जल उपलब्ध कराने के लिए हम कटिबद्ध है। अयोध्या धाम क्षेत्र में पेयजल के लिए 90 वाटर कूलर तथा वाटर क्यूआस नगर निगम द्वारा लगाए गए हैं।

भीषण गर्मी को देखते हुए नगर निगम ने जन अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए कदम उठाए हैं। नगर निगम क्षेत्र में कई स्थानों पर शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए पानी के बूथ स्थापित किए गए है। उन्होंने बताया कि बरसात से पूर्व जल भराव से निपटने के लिए नालों की सफाई कराने के निर्देश दिए गए है। नालों से निकलने वाली सिल्ट को तुरन्त हटाने को कहा गया है। टूटी नालियों की मरम्मत करवाई जा रही है। अयोध्यावासियों को वैश्विक स्तर की सुविधाएं देने के लिए नगर निगम प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर अपर नगर आयुक्त वागीश शुक्ला, अपर नगर आयुक्त अनिल सिंह, जल कल महाप्रबंधक महेश चंद्र आजाद, अधिशासी अभियंता अनूप सिंह व जेई शशि कला सहित नगर निगम के कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.