The news is by your side.

कृषि विवि का शिक्षा सत्र समय से किया जाय संचालित : डॉ. बिजेंद्र सिंह

– कुलपति ने बैठक कर शिक्षा सत्र की, की समीक्षा

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने कोविड-19 के मद्देनजर विश्वविद्यालय के समस्त अधिष्ठाता से वर्चुअल मोड पर मीटिंग कर, वर्तमान में हो रहे ऑनलाइन क्लासेज की जानकारी लेते हुए समीक्षा की।

Advertisements

पूर्व में विश्वविद्यालय एकेडमिक काउंसिल द्वारा निर्धारित शिक्षा सत्र के कार्यक्रमानुसार मिड टर्म परीक्षा मई के द्वितीय एवं तृतीय सप्ताह में आयोजित किया जाना है । जिसके लिए कुलपति ने समस्त अधिष्ठाता से बैठक के उपरांत , विश्वविद्यालय में कार्यरत समस्त महाविद्यालयों के शिक्षकों से वर्चुअल मोड पर बैठक कर, उनके द्वारा अब तक पढ़ाए गए कोर्स की जानकारी प्राप्त की एवं निर्देशित किया कि समस्त शिक्षक समयानुसार अपने-अपने कोर्स समाप्त करें एवं परीक्षा कराने के लिए प्रश्न पत्र आदि तैयार कर ले, जिससे समयानुसार परीक्षा कराया जा सके । शोध कार्य कर रहे छात्रों के एडवाइजर को निर्देशित किया कि आवश्यकता अनुसार ही अन्तिम वर्ष के शोध छात्रों को अपने जिम्मेदारी पर विश्वविद्यालय परिसर में रोकें तथा उनका विशेष ध्यान रखें। अन्यथा जो भी छात्र विश्वविद्यालय परिसर में विद्यमान है उन्हें शीघ्र से शीघ्र निर्देशित करें कि अपने स्थानीय निवास पर जाकर पठन-पाठन का कार्य करें।

मीडिया प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार सिंह ने बताया कि शिक्षा सत्र समय से संचालित हो सके, एवं शिक्षकों द्वारा पठन-पाठन का कार्य सुचारु रुप से संचालित किया जा रहा है कि नहीं इसके लिए प्रत्येक 20 छात्रो पर एक शिक्षक नियुक्त कर यह आदेश दिया गया है कि प्रत्येक 20 छात्रों से निर्धारित शिक्षक प्रतिदिन संपर्क स्थापित कर , यह पता करें कि प्रत्येक शिक्षक पढाई एवं अपने दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से कर रहा है कि नहीं, जिसकी सूचना कुलपति कार्यालय को प्रतिदिन अवश्य दे। कुलपति ने यह भी कहा है कि यदि कोई शिक्षक पठन-पाठन में लापरवाही एवं शिथिलता करता है , तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त अनुशास्तमक कार्यवाही की जाएगी । कुलपति डॉ सिंह गुणवत्ता युक्त शिक्षा एवं समय से परीक्षा करा शिक्षा सत्र समय से चलाने हेतु दृढ़ संकल्पित हैं। ।

Advertisements

Comments are closed.