The news is by your side.

कलयुगी बेटे ने अपने माता-पिता को फावड़े से काट डाला

-इनायतनगर थाना क्षेत्र के ग्राम सागरपट्टी पंथिला गांव की घटना


मिल्कीपुर। इनायत नगर थाना क्षेत्र के सागर पट्टी पंधिला गांव में करवा चौथ की पूजा, पति की गैर मौजूदगी में पत्नी द्वारा कर दिए जाने से नाराजगी का गुस्सा बेटे ने अपने मां बाप पर ही उतारते हुए अपने माता-पिता को फावड़े से काट डाला है। घटना के बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में घायल दंपति को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया है। घटना की सूचना प्रकरण मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक दंपति का शव कब्जे में लेते हुए पंचायत नामा करने के उपरांत पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। पुलिस ने मृतक के छोटे बेटे की तहरीर पर हत्यारे बेटे बालेंद्र मणि तिवारी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Advertisements

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इनायत नगर थाना क्षेत्र के सागर पट्टी पंधिला गांव निवासी मणि तिवारी की पत्नी बीते बुधवार को करवा चौथ व्रत थी देर रात करीब 8:30 बजे पूजा कार्यक्रम सुनिश्चित था उधर चांद दर्शन होने के बाद बालेंद्र की पत्नी ने फोन किया कि जल्दी आ जाइए, पूजा का समय निकल जा रहा है किंतु बालेंद्र ने घर विलंब से पहुंचने की बात कही। इसके बाद बालेंद्र की पत्नी प्रतिमा व उसके छोटे भाई प्रवेश मणि तिवारी की पत्नी प्रीति तिवारी ने करवा चौथ व्रत का पूजन करते हुए पानी पी लिया था। देर रात बालेंद्र घर वापस लौटा तो पता चला की पत्नी ने पूजा कर दिया है, जिस पर वह आग बबूला हो गया और पत्नी से झगड़ने हुए मारने पीटने लगा लगा। बालेंद्र मणि तिवारी के पिता राजमणि तिवारी और माता सरोज कुमारी ने हस्तक्षेप किया और झगड़ा शांत कराया किंतु बालेंद्र मणि गुस्से में धमकी देते हुए घर छोड़कर कहीं चला गया।

इसे भी पढ़े  हाजी फिरोज़ खान गब्बर ने जाना काजल निषाद का स्वास्थ्य हाल

इसके बाद उसकी पत्नी तथा छोटेभाई प्रवेश मणि तिवारी अपने परिवार के साथ घर का मुख्य दरवाजा बंद कर अंदर सो गए। जबकि वृद्ध माता-पिता बरामदे में ही सोए हुए थे। रात्रि करीब 11:30 बजे बालेंद्र एक फावड़ा लेकर घर पहुंच गया और बरामदे में सोए अपने पिता 60 वर्षीय राजमणि तिवारी पर पर फावड़ा से वार करना शुरू कर दिया। माता सरोज कुमारी जब तक चीखती चिल्लाती तब तक बालेंद्र ने उन्हें भी फावड़े से मार कर गिरा दिया। चीख पुकार सुनकर घर के लोग जब तक बाहर निकलते तब तक माता-पिता का काम तमाम कर बालेंद्र मौके से भाग निकला। घटना के बाद मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने घायल दंपति को इलाज के लिए सीएचसी हैरिंगटनगंज पहुंचाया। हालत गंभीर देख सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टर ने घायल दंपति को मृत घोषित कर दिया।

उधर घटना की सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी आशीष निगम इनायत नगर थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष उप निरीक्षक ब्रह्म दत्त पांडे सहित भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और घटना की गहन छानबीन में जुट गए। इनायत नगर पुलिस ने मृतक के छोटे बेटे प्रवेश मणि तिवारी की तहरीर पर आरोपी बेटे बालेंद्र मणि तिवारी के खिलाफ धारा 302, 323, 504 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने आरोपी कलयुगी बेटे बालेंद्रमण तिवारी को उसके गांव के पास से ही गिरफ्तार करते हुए उसकी निषादेही पर हत्या में प्रयुक्त फावड़ा भी बरामद कर लिया है। पुलिस ने गिरफ्तार किए गए हत्यारे बेटी को जेल भेज दिया है। वहीं दूसरी ग्रामीणों का कहना है कि बालेंद्र हैरिंग्टनगंज बाजार स्थित पुलिस चौकी से चंद कदम दूरी पर रखकर पान की दुकान चलाता था।

Advertisements

Comments are closed.