The news is by your side.

जयपुरिया स्कूल : “एनथुजिया” में हुआ शानदार प्रदर्शन

पढ़ाई के साथ खेल कूद भी आवश्यक : वेद गुप्ता

मुख्य अतिथि अयोध्या विधायक वेद प्रकाश

अयोध्या। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल का वार्षिक स्पोर्ट्स डे “एनथुजिया“ बहुत ही शानदार प्रदर्शन के साथ संपन्न हुआ।मुख्य अतिथि अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता एवं विशिष्ट अतिथि जयपुरिया स्कूल्स ग्रुप के निदेशक कनक गुप्ता के करकमलों द्वारा गुब्बारे छोड़कर स्कूल के निदेशक विशाल गुप्ता, प्रधानाचार्य अनिल कुमार की उपस्थिति में किया गया।
मुख्य अतिथि अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने इस अवसर पर उपस्थित छात्र छात्राओं और उनके अभिभावकों को सम्बोधित करते हुये कहा कि पढ़ाई के साथ ही साथ बच्चों के शारीरिक विकास के लिये खेल कूद भी अतिआवश्यक है।श्री गुप्ता ने कहा कि खेल गतिविधियों में भाग लेना बच्चों की स्कूली उपलब्धियों को बढ़ाता है।बच्चों के जीवन में खेल बड़ी उपलब्धियों को प्राप्त करने का रास्ता है। सेठ एमआर जयपुरिया स्कूल्स ग्रुप के निदेशक/विशिष्ट अतिथि कनक गुप्ता ने अपने सम्बोधन में अपने अनुभवों को साझा करते हुये बच्चों को बताया कि आप सभी को खेलने के लिए प्रत्येक दिन कुछ समय निकालना चाहिए। खेल आपको स्वस्थ शरीर औऱ दिमाग के साथ बेहतर ध्यान लगाकर पढ़ाई करने में भी मदद करेगा, परन्तु खेलकुद को आज के समय में माध्यमिक माना जाता है, खेल पढ़ाई में बाधा नहीं बनता बल्कि यह बच्चों को आशावादी बने रहने और प्रतिस्पर्धी भावना को सकारात्मक बनाए रखने में मदद करता है।
जयपुरिया स्कूल के निदेशक विशाल गुप्ता ने आये हुये अतिथियों,उपस्थित अभिभावकों व बच्चों को सम्बोधित करते हुये कहा कि स्पोर्ट्स और खेलों में रुचि, हमें जीवन में कठिन परिस्थितियों का सामना करने और शरीर और मस्तिष्क को तनाव रहित बनाने में मदद करती है। यह टीम सदस्यों के बीच में मित्रता की भावना को विकसित करने, एकसाथ काम करने की आदत को बढ़ावा देती है।प्रधानाचार्य अनिल कुमार ने स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत कर बच्चों का उत्साहवर्धन किया ।
कार्यक्रम की शुरुआत में बच्चों ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया तत्पश्चात हूप ड्रिल ,एरोबिक, योगा शो,मोटिवेशनल योगा,बैलेन्स रेस,बैलून रेस,फ्रॉग रेस,स्पून रेस,कोऑर्डिनेशन रेस एवं मोटिवेशनल साँग आदि प्रस्तुत कर अभिभावकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी सतीश गुप्ता, कोऑर्डिनेटर डॉ०प्रगति श्रीवास्तव के साथ स्कूल के सभी शिक्षक शिक्षिकायें एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.