The news is by your side.

जातिवाद धर्मवाद को बढ़ावा दे रही है सरकार : राकेश टिकैत

कहा – किसान विदेशी सामानों का बहिष्कार कर स्वदेशी सामानों का करें प्रयोग

बीकापुर। भारतीय किसान यूनियन राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा की बहन की शादी के 1 दिन पहले भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत अपने समर्थकों के साथ उनके पैतृक गांव बल्लीपुर पातूपुर पहुंचे और पत्रकार वार्ता के दौरान श्री टिकैत ने कहा कि किसान की आय तभी दुगनी होगी जब लोग लिम्का महंगे दूध, महंगे फल बहरी सेब का सेवन न करें मठ्ठा,छाछ, दूध का सेवन करें विदेशी सामानों का बहिष्कार कर स्वदेशी सामानों का प्रयोग करें तभी किसानों की आय दुगनी हो सकती है भाजपा सरकार का दावा किसानों की दुगनी आए की हकीकत हमारे समझ से पड़े हैं।

Advertisements

भाजपा सरकार तो जातिवाद धर्मवाद को बढ़ावा दे रही है इतना ही नहीं किसानों की फसल की सुरक्षा बेमानी साबित हो रही है छुट्टा जानवर खुलेआम घूम रहे हैं। नए सांसद भवन उद्घाटन के सवाल पर श्री टिकैत ने कहा कि देश के राष्ट्रपति से उद्घाटन कराना चाहिए था। जब से केंद्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तब से महंगाई दिनों दिन बढ़ती जा रही है, उन्होंने साफ शब्दों में कहा यदि किसान संगठित होकर सरकार के विरुद्ध आंदोलन नहीं करेगा तो वह दिन दूर नहीं जब किसानों के पास खेती करने के लिए एक कौड़ी भूमि भी नहीं बचेगी। वर्तमान सरकार किसानों की जमीन हथियाने के लिए योजना बना रही है जो 2047 तक किसानों के पास खेती करने के लिए भूमि नहीं बचेगी।

जिसकी शुरुआत केंद्र सरकार ने सड़क के नाम पर धार्मिक स्थल के विस्तार हवाई अड्डा के विस्तार जैसे आदि के नामों पर किसानों की जमीन सरकार लेना शुरू कर दिया है। इस मौके पर प्रमुख रूप से राष्ट्रीय सचिव घनश्याम वर्मा के अलावा, राष्ट्रीय महासचिव राजवीर सिंह, प्रदेश अध्यक्ष राजपाल शर्मा, प्रदेश उपाध्यक्ष राम किशोर पटेल, सूर्यनाथ वर्मा मध्यांचल जोन सचिव, राम गनेश मौर्य जिला अध्यक्ष अयोध्या, हृदय राम वर्मा मंडल देवीपाटन अध्यक्ष, रंजीत कुमार जिला उपाध्यक्ष, कृपा राम पटेल, अशोक कुमार वर्मा, अभय राज ब्रह्मचारी, अरविंद कुमार गिरि, लल्लू उपाध्यक्ष, संतोष कुमार वर्मा तहसील अध्यक्ष बीकापुर, रामगोपाल मौर्या, आदि लोग मौजूद रहे।

इसे भी पढ़े  स्वामी जानकी शरण के जीवन पर रचित पुस्तक झुनकी चरित पुस्तक का हुआ  विमोचन

 

Advertisements

Comments are closed.