किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा दे सरकार: सभाजीत

0
  • छुट्टा जानवरों से किसानों की फसलों का नुकसान योगी भाजपा सरकार द्वारा पैदा की गयी कृत्रिम आपदा

  • भाजपा सरकार की अनियमितता को लेकर आम आदमी पार्टी 26 को देगी धरना

फैजाबाद। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि छुट्टा जानवरों द्वारा किसानों की फसलों का किए जा रहे भारी नुकसान व बढ़ रहे सड़क हादसे भाजपा सरकार द्वारा पैदा की गई कृत्रिम आपदा है छुट्टा जानवरों की वजह से किसान की फसल बर्बाद हो रही है साथ ही साथ सड़क दुर्घटनाओं में वृद्धि हुई है। सरकार छुट्टा जानवरों से निजात दिलाने का कोई उपाय नहीं कर रही है सरकार किसानों को फसल नुकसान का मुआवजा दे और सड़क हादसे में घायल लोगों के निशुल्क इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित करें सड़क दुर्घटना में मौत होने पर पीड़ित परिवार को सरकार मुआवजा दे, सिविल लाइन स्थित एक होटल सभागार में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह मांग की ।
श्री सिंह ने कहा छुट्टा जानवरों की वजह से फैजबाद में ही नहीं पूरे प्रदेश में बड़े पैमाने पर किसानों की फसलों का रोज नुकसान हो रहा है सड़क दुर्घटनाएं दिन पर दिन बढ़ रही है सरकार इन दुर्घटनाओं को रोकने का उपाय करने में नाकाम है। श्री सिंह ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में दवाइयां नहीं है प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खुलने के बावजूद मरीजों को बाहर से दवाइयां लेनी पड़ रही है डॉक्टर कमीशन के लिए महंगी दवाइयों को मरीजों को जानबूझकर लिख रहे हैं जो प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर मौजूद नहीं होती ।
पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने गरीबों के नाम पर लोकल परचेस की जा रही दवाइयों में फर्जीवाड़े का आरोप लगाते हुए कहा कि दवाइयां परचेस गरीबों के नाम पर की जाती है और उससे बड़े लोगों व उनसे जुड़े लोगों को दी जाती है उन्होंने मांग की जिन गरीबों के नाम पर लोकल दवाइयां परचेज की गई है उनके नाम सार्वजनिक किए जाएं साथ ही साथ अस्पताल की वेबसाइट पर रोज का रोज उनके नाम पता और मोबाइल नंबर भी अपलोड किए जाएं। आप प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि गरीबों को मिलने वाला राशन समय से नहीं मिलता राशन वितरण में तमाम अनियमितताएं हैं। राशन कार्ड बनवाने उनकी त्रुटियों को दूर करने के लिए जिला पूर्ति कार्यालय का लोगों को महीनों चक्कर काटना पड़ रहा है विभाग गरीबो की समस्याओं को समाधान करने की जगह विभाग का चक्कर काटने पर मजबूर कर रही है । आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सभाजीत सिंह ने कहा कि छुट्टा जानवरों से हो रही फसल का नुकसान किसानों के गन्ने का दाम चीनी मिलों पर बकाया राशन वितरण में अनियमितता को लेकर आम आदमी पार्टी 26 सितंबर को सदर तहसील के सामने तिकोनिया पार्क में एक दिवसीय धरने से जन आंदोलन की शुरुआत करेगी । पत्रकार वार्ता में संगठन संयोजक यू के द्विवेदी नदीम रजा मोहम्मद दानिश मौजूद थे।

इसे भी पढ़े  इसबार तीन दिन का होगा दीपोत्सव, साढ़े पांच लाख दीपों से जगमगाएगी अयोध्या

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More