The news is by your side.

वैश्विक महामारी से निपटने के लिए एडवाइजरी का करें पालन : डॉ. बिजेन्द्र सिंह

 कहा-संयम ,सुरक्षा ,आत्मबल व आत्मविश्वास ही है निदान

अयोध्या। आचार्य नरेंद्र देव कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय कुमारगंज, अयोध्या के कुलपति डॉ बिजेंद्र सिंह ने इस वैश्विक महामारी से निपटने के लिए शिक्षक, कर्मचारी, छात्र-छात्राओं एवं विश्वविद्यालय के विभिन्न शोध केंद्र ,कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा चलाए जा रहे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव हेतु जागरूकता एवं टीकाकरण अभियान में और तेजी लाए जाने हेतु ,अपने आत्मबल, आत्मविश्वास को बनाए रखने का आह्वान करते हुए कहा कि इस वर्तमान दौर में जिस प्रकार संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है, जिससे हम अपने विश्वविद्यालय परिवार, सगे संबंधियों को खोते जा रहे हैं, जिनकी प्रतिपूर्ति कर पाना संभव नहीं है । इसलिए आवश्यक है कि इस महामारी से निपटने के लिए अपने मनोबल एवं आत्मविश्वास को दृढ़ता से बनाए रखते हुए भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए एडवाइजरी का कड़ाई से पालन करें ।

Advertisements

जिससे करोना संक्रमण पर काबू पाया जा सके ।कुलपति डॉ सिंह ने आह्वान किया कि आज आप अपने मानसिक तनाव की स्थिति से बाहर निकलें, वरना तनाव अंतहीन हो सकता है । इसके लिए आपको मानसिक रूप से मजबूत होते हुए ध्यान रखना होगा कि सब कुछ ठीक हो जाएगा , सकारात्मक सोच रखते हुए रिश्तो को मजबूत बनाएं, छोटी छोटी बातों का बुरा ना माने , सबसे बड़ी बात इस बुरे वक्त में भी अच्छे पक्षों पर ध्यान दें , जैसे अभी महामारी तथा लॉकडाउन है तो इस बीच आप अपने परिवार के साथ समय बिताएं एवं अपनी हाबी पूरा करने के लिए इस वक्त का सदुपयोग करें ।

इसे भी पढ़े  बिजली तार में उलझकर युवक की मौत

कुलपति ने कहा कि हम सब के सहयोग से ही इस वैश्विक महामारी से निपटा जा सकता है, इसलिए एक दूसरे को जागरूक करते हुए टीकाकरण के लिए अवश्य प्रेरित करें , बिना वजह घर से बाहर ना निकले, मास्क का प्रयोग, 2 गज की दूरी, समय समय पर हाथ की धुलाई एवं सैनिटाइजर का प्रयोग अवश्य करते रहें ।

 

Advertisements

Comments are closed.