The news is by your side.

व्यापार अधिकार मंच ने दी एक लाख की आर्थिक सहायता

कुलदीप क्लाथ हाउस की जलकर खाक हुई दूकान के पुर्ननिर्माण के लिए व्यापारियों ने किया सहयोग

अयोध्या। कपड़ा व्यवसायी कुलदीप क्लाथ हाउस की जल कर खाक हुई दुकान के पुर्ननिर्माण हेतु व्यापारी ने आज बड़ी पहल की है, व्यापार अधिकार मंच की ओर से पीड़ित कपड़ा व्यवसायी को उनके दुकान पर जाकर एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता की पहल संगठन की ओर से शहर के प्रमुख व्यापारियों ने की है।
राष्ट्रीय संयोजक सुशील जायसवाल के साथ व्यापारी नेता कमल कौशल, विश्व प्रकाश रूपन, शैलेन्द्र सोनी ’रामू’, मोहित सिंह बाॅबी, रमेश जायसवाल, मो सिराज, बृजेन्द्र मौर्य, आकाश जायसवाल, राजीव मदान, मनोज सिंह, रत्नाकर मिश्रा, राज कुमार कौशल, विवेक बंसल, हरसिमरन सिंह ’बंटी’, इन्दर मोटवानी, अशोक जायसवाल लालू, राज देव वर्मा, नितिन गुप्ता, योगेश ओबराॅय, अनूप अग्रवाल, ऋषि कालरा, आदि ने मौके पर पीड़ित व्यापारी सरदार कुलदीप सिंह व उनके पुत्र नवप्रीत सिंह को एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता देकर ढांढस बंधाया।
श्री जायसवाल ने प्रेस के माध्यम से जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों से इसका संज्ञान लेकर शासन स्तर से अहेतुक सहायता देने की भी मांग की है, और कहा कि वाणिज्य विभाग के पास व्यापारी के स्टाक का उपलब्ध पूर्ण विवरण के आधार पर बीमा सुविधा भी उपलब्ध करायी जाय। जिससे भविष्य में व्यापारियों को दुकान के स्टाॅक के बीमा नवीनीकरण में कभी चूक न हो। साथ ही आश्वस्त किया कि बैंक से लोन, अल्पसंख्यक आयोग को संज्ञान देकर सहायता उपलब्ध कराने का प्रयास भी संगठन के पदाधिकारी कर रहें है। श्री रूपन ने कहा कि कल तक दूसरो की मदद करने वाले व्यापारी कुलदीप सिंह आज अग्निकाण्ड की चपेट में आ गये है। व्यापारी समाज ने संगठन की इस घड़ी में उनकी मदद की है कि वे अपने पैरो पर मजबूती से खड़े हो और अपेक्षा की कि भविष्य में दूसरे व्यापारी पर आयें संकट के समय स्वयं ऐसे व्यापारी दूसरे व्यापारी के समय में खड़े हो सकें। संगठन के आह्वान पर इतने कम समय में सम्मानजनक राशि एकत्र कराने में मददगार सम्मानित व्यापारियों के प्रति भी आभार जताते श्री जायसवाल ने कहा कि ’’किसी के काम जो आये उसे इंसान कहते है, पराया दर्द अपनाये उसे इंसान कहते है’’ की उक्त्ति को साकार करने वालो का आभार।

Advertisements
Advertisements

Comments are closed.