The news is by your side.

मऊ जिले का महिला चोर गिरोह गिरफ्तार

-सूर्यकुंड मेले में श्रद्धालुओं से चोरी की गयी चेन व लॉकेट बरामद

अयोध्या। कोतवाली अयोध्या पुलिस ने बड़का इस बार पर आयोजित सूर्यकुंड मेले में श्रद्धालुओं के गले की सोने की चेन पार करने वाले एक महिला के लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार सभी पांचों महिलाएं मऊ जिले की निवासी हैं। पुलिस ने उनके पास से दो श्रद्धालुओं से चोरी और लूट का चेन व लॉकेट बरामद किया है। सूर्यकुंड पर रविवार को आयोजित मेले के दौरान कई महिला श्रद्धालुओं के साथ वारदात हुई थी।

Advertisements

पीड़िता रौनाही थाना क्षेत्र के सोहावल निवासी उर्मिला रावत ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सूर्यकुंड मंदिर में दर्शन पूजन के दौरान चार-पांच महिलाओं ने उसके गले से सोने की चेन पार कर दी। वहीं अयोध्या कोतवाली क्षेत्र के कूड़ा केशवपुर निवासी अजय सिंह ने अपनी पत्नी बबली सिंह के गले से सोने की चेन मय लॉकेट चोरी होने की शिकायत दी थी। कोतवाल मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि पुलिस ने एक मामले में चोरी और दूसरे में लूट की धारा में रिपोर्ट दर्ज किया गया था।

विवेचना और कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम ने सूर्य कुंड के दूसरे गेट के पास से पूर्वान्ह मऊ जनपद के चिरैयाकोट स्थित कमालुद्दीनपुर निवासी 50 वर्षीय सुनीता देवी व लक्ष्मी देवी,हीरापुर निवासी 25 वर्षीय मनीषा देवी व कुमकुम तथा सुलतानीपुर निवासी रीना को गिरफ्तार किया है। जामा तलाशी में इनके पास से दो सोने की चेन और एक लाकेट बरामद हुआ है।

पूछताछ में इन्होंने बताया कि इनका गिरोह आस पास के जिलों गोंडा,आजमगढ़,अयोध्या,बाराबंकी आदि में लगने वाले मेलों तथा नागेशरनाथ,हनुमानगढ़ी,बाराबंकी के लोधेश्वर महादेव मंदिर आदि पर सज धज कर श्रद्धालु का वेश धारण कर शिकार की टोह करता है और महिलाओं के बीच में घुसकर श्रद्धालुओं के गले से चेन,शरीर से जेवरात और पर्स आदि पार कर देता है। सभी का दर्ज रिपोर्ट में चालान किया गया है।

Advertisements

Comments are closed.