The news is by your side.

विद्युत करंट की चपेट में आने से ससुर और बड़ी बहू की झुलसकर मौत, छोटी बहू जख्मी

-कपड़ा सुखाने के लिए बांधे गये तार में आ रहा था विद्युत करंट

बीकापुर। कोतवाली क्षेत्र के दुवावा बसंतपुर गांव में शनिवार शाम दुखद घटना हुई। घर के भीतर विद्युत केबल कटी होने और बरसात के चलते विद्युत करंट की चपेट में आने से ससुर और बड़ी बहू की झुलस कर मौत हो गई। तथा छोटी बहू झुलस कर जख्मी हो गई। बताया गया कि कोतवाली क्षेत्र के दुवावा बसंतपुर निवासी महेश प्रताप सिंह के घर के भीतर टीन सेड से छूती हुई विद्युत केबिल गुजर रही है। टीन सेड के पाइप से ही कपड़ा सुखाने के लिए तार बांधा गया है। विद्युत केबल से विद्युत करंट तीन शेड में प्रवाहित हो रहा था और कपड़ा सुखाने के लिए बांधे गए तार में विद्युत करंट आ रहा था।

Advertisements

बताया गया कि इसी दौरान शनिवार शाम को महेश प्रताप सिंह की 40 वर्षीय बड़ी बहू प्रीति सिंह पत्नी प्रमोद सिंह तार पर कपड़ा डालने के लिए गई और विद्युत करंट की चपेट में आने से झुलस गई और चिल्लाने लगी। बहू को बचाने गए ससुर महेश प्रताप सिंह 65 वर्ष और छोटी बहू प्रियंका सिंह 32 वर्ष पत्नी विनोद सिंह भी विद्युत करंट की चपेट में आ गई। परिजनों द्वारा सभी लोगों को आनन-फानन में उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र बीकापुर लाया गया। जांच पड़ताल के बाद इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक एसके मौर्य ने महेश प्रताप सिंह 65 वर्ष और प्रीति सिंह 40 वर्ष को मृत घोषित कर दिया तथा प्रियंका सिंह को गहन उपचार के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। तथा मेमो द्वारा सूचना कोतवाली भेज दिया।

इसे भी पढ़े  डॉ. अम्बेडकर सामाजिक समानता व मानवता की प्रतिमूर्ति : प्रो. आशुतोष सिन्हा

चिकित्सक एसके मौर्या ने बताया कि महेश प्रताप सिंह और प्रीति सिंह की मौत अस्पताल लाने से पूर्व हो चुकी थी जबकि प्रियंका सिंह को जिला स्तर पर किया गया है। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस टीम के साथ पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार राय द्वारा कानूनी कार्रवाई शुरू की गई। विद्युत करंट की चपेट में आने से हुई ससुर और बहू की मौत की जानकारी होने के बाद अस्पताल में शुभचिंतक और ग्रामीणों की भीड़ लग गई। दुखद घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। बीकापुर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार राय ने बताया कि अस्पताल पहुंचकर कानूनी कार्रवाई कराई जा रही है। मृतको के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है।

विद्युत पोल में उतरे करंट से महिला की मौत

हैरिंग्टनगंज। हैरिंग्टनगंज पुलिस चौकी क्षेत्र के ग्राम रेवना मजरे हलपंका निवासी आशाराम यादव की 37 वर्षीय पत्नी राजकुमारी की विद्युत करंट की चपेट में आ जाने से मौत हो गई। बताया गया कि ग्राम रेवना निवासी किसान आशाराम यादव के खेत से 11000 बोल्ट की लाइन गई है। जिसका पोल उनके खेत में ही गड़ा है। वह अपने खेत में पत्नी के साथ धान की बेरन लगाकर लौट रहे थे। उसी समय ग्यारह हजार लाइन के विद्युत पोल में उतरे करंट की चपेट में उनकी पत्नी राजकुमारी आकर झुलस गई।

आनन फानन में परिजनों व ग्रामीणों द्वारा उसे इलाज के लिए हैरिंग्टनगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि इनके एक पुत्री व दो पुत्र सहित तीन बच्चे हैं। हैरिंग्टनगंज चौकी प्रभारी रजनीश पाण्डेय ने बताया कि सूचना मिली है। मृतका का शव कब्जे में लेकर लिखा पढ़ी की जा रही है।

Advertisements

Comments are closed.