The news is by your side.

फैजाबाद लोकसभा : बसपा प्रत्याशी सच्चिदानंद पांडेय ने दाखिल किया नामांकन पत्र

-बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल भी नामांकन में रहे मौजूद


अयोध्या। कलेक्ट्रेट के आसपास मंगलवार को थोड़ी चुनावी गर्मी दिखी। इंडिया गठबंधन प्रत्याशी अवधेश प्रसाद, बसपा प्रत्याशी सच्चिदानंद पांडे तथा एक अन्य ने नामांकन किया जबकि भाजपा प्रत्याशी सांसद लल्लू सिंह कल बुधवार को नामांकन का दूसरा सेट दाखिल करेंगे। मंगलवार को बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल की मौजूदगी में बेहद सादगी के साथ बहुजन समाज पार्टी उम्मीदवार सच्चिदानंद पांडे ने फैजाबाद लोकसभा से नामांकन किया।

Advertisements

नामांकन के बाद सच्चिदानंद पांडे ने कहा कि मेरे मुद्दे बिलकुल साफ हैं। अयोध्या की जनता अब तक सबका शासन देख चुकी है। इस शासन में आम जनता जो एक मिडिल क्लास वर्किंग क्लास जनता है वो भाजपा सरकार से खुश नहीं है। उसको लाभ नहीं मिल पाया है। जो बेसिक मूलभूत सुविधाएं हैं उसमें लोग अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। जो यहां का नवयुवक है, जो छात्र हैं कहीं ना कहीं वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं। एक अच्छी शिक्षा प्रणाली भी यहां नहीं है। शिक्षा, सुरक्षा और स्वास्थ्य तीनों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार फेल हुई है।

नामांकन स्थल पर जिला निर्वाचन अधिकारी/रिटर्निंग ऑफिसर नितीश कुमार, एसडीएम सदर/सहायक रिटर्निंग ऑफिसर राज कुमार पांडेय व ज्वाइंट मजिस्ट्रेट स्वाति शर्मा मौजूद रहीं। पार्टी प्रत्याशी का नामांकन कराने आए बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने नामांकन के बाद कहा कि बहुजन समाज पार्टी का मुद्दा गरीबों की पढ़ाई है जिसे बहन जी ने मुफ्त दे रखी थी। वे शिक्षा दे रही थी। रोजगार दे रही थी। नौकरी दे रही थीं। आम जनमानस के लिए बीएसपी ने हमेशा काम किया और हमेशा काम करती रहेगी।

इसे भी पढ़े  उत्तर प्रदेश की 80 सीटें जीत रही है भाजपा : केशव प्रसाद मौर्या

इंडिया गठबंधन पर बसपा प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल ने कहा कि कोई गठबंधन नहीं है। 2022 में सपा के साथ जयंत चौधरी थे, ओमप्रकाश राजभर थे, संजय चौहान थे, पल्लवी पटेल थी, दारा सिंह चौहान थे, स्वामी प्रसाद मौर्य थे, आज उनके साथ कोई दिखाई नहीं पड़ रहा है। उस गठबंधन का कोई मतलब नहीं है। बसपा का गठबंधन जनता के साथ है। इसी गठबंधन के बल पर 2007 में बसपा की सरकार बनी थी। इसी गठबंधन के बल पर देश में बहुजन समाज पार्टी बड़ी पार्टी बनकर आएगी।

तीन ने किया नामांकन 07 प्रत्याशियों ने लिए 07 सेट नामांकन फार्म

अयोध्या। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के पंचम चरण की अधिसूचना जारी होने के साथ ही प्रत्याशियों द्वारा नामांकन की कार्रवाई भी प्रशासन द्वारा की जा रही है। मंगलवार 30 अप्रैल 2024 को 54-फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों समाजवादी पार्टी से अवधेश प्रसाद ने 2 सेटों में, बहुजन समाज पार्टी से सच्चिदानंद ने एक सेट में व मौलिक अधिकार पार्टी से कंचन यादव ने एक सेट में नामांकन पत्र दाखिल किया है। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी नितीश कुमार ने बताया कि मंगलवार को 07 प्रत्याशियों ने 07 सेट नामांकन फार्म लिए हैं। इस प्रकार अभी तक कुल 35 लोगो द्वारा 44 सेट नामांकन पत्र लिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि 54 लोकसभा फैजाबाद निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन कक्ष में पूर्वान्ह 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक नामांकन सम्बंधी कार्रवाई की गयी। इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट स्वाति शर्मा, एआरओ/उप जिलाधिकारी सदर राजकुमार पांडेय सहित नामांकन एवं अन्य चुनावी प्रक्रिया में लगे अधिकारीगण मौजूद रहे।

Advertisements

Comments are closed.