The news is by your side.

अयोध्या में तेज़ी से दौड़ रहा हर-घर सोलर अभियान

-सोलर प्रोत्साहन व समाधान केंद्र का विधायक ने किया उद्घाटन

अयोध्या। रामनगरी अयोध्या को सोलर सिटी बनाने व अयोध्या वासियो को सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना से जोड़ने के लिए सोलर प्रोत्साहन व समाधान केंद्र का शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्त व विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रवक्ता संजय चौधरी ने महिला अस्पताल रोड,रिकाबगंज स्थित सोलर प्रोत्साहन व समाधान केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया।

Advertisements

सूर्यवंश की राजधानी अयोध्या को बीजेपी सरकार सोलर सिटी बनाने की मुहिम में जुटी है। हर घर सोलर अभियान के तहत अपने घरों की छतों पर सोलर लगाने वाले लोगो को केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार भारी सब्सिडी मुहैय्या करा रही है।

मुख्य अतिथि वेद प्रकाश गुप्त के प्रयासो के चलते अयोध्या में सोलर प्रोत्साहन व समाधान केंद्र की स्थापना की गई। जिससे हर घर सोलर योजना मे सब्सिडी व अन्य जानकारी लोगो को आसानी से मिल सके और लोग इस योजना का लाभ उठा सके । नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्त का कहना है कि अयोध्या नगरी को देश की सर्वश्रेष्ठ नगरी बनाने के लेकर भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार इन दिनों काफी प्रयासरत है। इस दौरान यूपी नेडा द्वारा सोलर सब्सिडी के लिए सूचीबद्ध जगनलाइट कंपनी के एमडी पराग मिश्र ने अयोध्या वासियो को बड़ी सौगात दे डाली है।

उनके मुताबिक अप फ्रंट सब्सिडी धनराशि को घटाकर इच्छुक लोग सोलर पैनल लगवा सकते है। इस मौके पर वरिष्ठ सोलर सलाहकार कुलदीप गुप्त ने बताया कि ऑन ग्रिड सोलर सिस्टम के तहत आप अपने विद्युत बिल को काफी हद तक कम कर सकते है और अपने घरों के छत पर सोलर के ज़रिए विद्युत उत्पादन करके सरकार को बेच भी सकते है।

Advertisements

Comments are closed.