The news is by your side.

मतदान समाप्ति के बाद चुनाव संबंधी दस्तावेजों व प्रपत्रों की हुई जांच

-प्रत्याशियों के प्रतिनिधि समेत चुनाव प्रक्रिया से जुड़े कार्मिक रहे उपस्थित

अयोध्या। लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अन्तर्गत पंचम चरण में 54-फैजाबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र का मतदान समाप्त होने के बाद सोमवार को राजकीय इंटर कॉलेज अयोध्या में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार जिला निर्वाचन अधिकारी नितीश कुमार की उपस्थिति में सामान्य प्रेक्षक ने स्क्रूटनी करते हुए चुनाव संबंधी दस्तावेजों और अन्य प्रपत्रों की जांच आयोग के मानकों के अनुरूप की। इस दौरान यादच्छिक रूप से प्रपत्र देखते हुए राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों/प्रतिनिधियों के सामने पूरी प्रक्रिया की गयी ताकि निर्वाचन की शेष प्रक्रियाओं में भी पारदर्शिता सुनिश्चित रहे।

Advertisements

राजकीय इंटर कालेज में सामान्य प्रेक्षक पी. आकाश के समक्ष उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर यथा-राजकुमार पांडेय, राजीव रत्न सिंह, अंशिका दीक्षित, अशोक कुमार सैनी व राम आसरे जी द्वारा अपेक्षित दस्तावेज/प्रपत्र प्रस्तुत किया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नितीश कुमार ने कहा कि मतदान प्रक्रिया पूरी तरह से निष्पक्ष और पारदर्शिता के साथ सम्पन्न कराई गई है। सामान्य प्रेक्षक ने यादच्छिक रूप से किसी भी कार्मिक के प्रपत्रों और दी गयी रिपोर्ट को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में चेक किया गया।

पूरी प्रक्रिया के सत्यापन के कार्य के उपरांत रिपोर्ट प्रेक्षक के द्वारा निर्वाचन आयोग को भेजी जायेगी। इस दौरान भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया समेत अन्य प्रत्याशियों के प्रतिनिधि समेत चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अन्य सम्बंधित कार्मिक उपस्थित रहे।

Advertisements
इसे भी पढ़े  भाकियू की चेतावनी : सर्किल रेट बढ़ाकर मुआवजा नहीं दिया गया तो होगी राष्ट्रीय पंचायत

Comments are closed.